Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Seema Pandya

Inspirational

4  

Seema Pandya

Inspirational

मां कीर्ति

मां कीर्ति

1 min
271



नौ महीने अपनी कोख में पनाह दे कर,

पाला पोसा जीवन दिया दुनिया दिखाकर।


नन्हे नन्हे पैरो को जान दी, चलना सीखाकर;

नाजुक नाजुक हाथो को बल दिया,अमृत पिलाकर। 


नन्ही सी जान को विराट बनाया, अपना खून सींचकर;

ममता की छांव में मुझे दुलारा,स्नेह दुलार देकर।


मां तूने सिखाया प्यार जीवन मे,मिठास घोलकर;

दुखमे भी सुख का एहसास करना,साहस देकर।


संस्कार का सिंचन किया, धर्म की परिभाषा बनकर; 

सच की रह पर चलना सिखाया, ज्योति बनकर।


मां से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ;

मां से बड़ा कोई अर्थ हो तो बताओ।


जन्नत है तेरी पावन गोद मे मां कीर्ति;

कोटि कोटि प्रणाम है चारणो मे मां कीर्ति। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational