Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Seema Pandya

Inspirational

4  

Seema Pandya

Inspirational

मां कीर्ति

मां कीर्ति

1 min
223


नौ महीने अपनी कोख में पनाह दे कर,

पाला पोसा जीवन दिया दुनिया दिखाकर।


नन्हे नन्हे पैरों को जान दी, चलना सीखाकर;

नाजुक नाजुक हाथों को बल दिया, अमृत पिलाकर। 


नन्हीसी जानको विराट बनाया, अपना खून सिचकर;

ममताकी छांवमें मुझे सवारा, स्नेह दुलार देकर।


मां तूने सिखाया प्यार जीवनमे, मिठास घोलकर;

दुखमे भी सुखका एहसास करना, साहस देकर।


संस्कारका सिंचन किया, धर्म की परिभाषा बनकर; 

सचकी रह पर चलना सिखाया, ज्योति बनकर।


मां से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ;

मां से बड़ा कोई अर्थ हो तो बताओ।


जन्नत है तेरी पावन गोद में मां कीर्ति;

कोटि कोटि प्रणाम है चरणों में मां कीर्ति। 


Rate this content
Log in