Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Alpana Dubey

Inspirational

4.0  

Alpana Dubey

Inspirational

लक्ष्य ही जीवन है

लक्ष्य ही जीवन है

1 min
222


लक्ष्य ही जीवन है, 

लक्ष्य से जीवन को सार्थक बनाना है l


बिना लक्ष्य जीवन व्यर्थ है, 

बिन लक्ष्य के जीवन को यूं ही ना गवाना है l


लक्ष्य सकारात्मक हो तो,

जीवन स्वर्ग है l


लक्ष्य नकारात्मक हो तो, 

जीवन नर्क है l


सकारात्मक लक्ष्य जीवन में बनाना है, 

लक्ष्य की प्राप्ति को जीवन का उद्देश्य बनाना है l


हम सब को मिलकर अपने जीवन का एक लक्ष्य बनाना है, 

हमें अपनी बेटियों को हैवानियत से बचाना है l


बचाने के साथ ही साथ उन्हें आगे भी बढ़ाना है, 

हमें उसे पराया नहीं अपना बनाना है l


जीवन के हर परिस्थिति मैं मजबूत बनाना है, 

जीवन के हर परिस्थिति से उन्हें लड़ना सिखाना है l


अपने जीवन के राह को इसी लक्ष्य के लिए अग्रसर बनाना है,

हमें अपने इस लक्ष्य को घर-घर पहुंचाना है l


लक्ष्य ही जीवन है,

सकारात्मक लक्ष्य से जीवन को सार्थक बनाना है l


 


Rate this content
Log in