Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ दीप्ति गौड़ दीप

Inspirational

4  

डॉ दीप्ति गौड़ दीप

Inspirational

"लहर - लहर लहराए तिरंगा"

"लहर - लहर लहराए तिरंगा"

1 min
384


अनेकता में ऐक्य मंत्र को, हिल- मिल सब अपनाओ रे ।

जाति-धर्म की त्याग के बातें, विकसित राष्ट्र बनाओ रे ।


वीर सपूतों की कुर्बानी, कीमत बड़ी चुकाई है ।

जाने कितने आंगन सूने, तब आज़ादी पाई है ।

वाणी प्रखर स्वदेशी की, देश का मान बढ़ाओ रे ।


विश्व बंधुता को अपनाकर, भारत विश्व गुरु कहलाया ।

तकनीकी विज्ञान औ शिक्षा, प्रगति का है युग आया । 

नौनिहाल इस देश के प्यारों, वक्त न अपना गंवाओ रे ।


लहर - लहर लहराए तिरंगा, आन बान और शान रहे ।

चहुं दिशा में फैले यश, भारत का गुणगान रहे । 

भ्रातृत्व भाव समरसता से, आगे कदम बढ़ाओ रे ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational