Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abhishek Singh

Tragedy

4.4  

Abhishek Singh

Tragedy

कुम्भ, फ़रवरी-2013.

कुम्भ, फ़रवरी-2013.

1 min
146


फ़रवरी दस साल तेरह,

शाम का था वक्त।

टिक-टिक करती,

घड़ी में बजा समय था सात

जो काल का था विकाल।


पसरा सन्नाटा जब आया काल,

शोर-शराबा से बुरा हाल।

दुख दर्द से भरा बारह साल का अंतराल,

मौनी अमावस्या का था विकाल।


आठ वर्ष बच्ची दबी,दबा सत्तर वर्ष का बूढ़ा।

ग्यारह करोड़ का मूल्य क्या ?

जब बचा न कई परिवार।

रोते बिलखते रह गए,

खुद उनके अपने जन परिवार।


कीमत लगाई प्राणों की,

केंद्र और राज्य सरकार।

तीन करोड़ छप्पन लाख,

बांटे सब परिवार।


बातें ली न जिम्मेदारी की,

बचती रहीं सरकार।

सिसकियों के शोर में सिमट गया,

इलाहाबाद का हर परिवार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy