Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

JAYANTA TOPADAR

Comedy Drama

4  

JAYANTA TOPADAR

Comedy Drama

कंजूस

कंजूस

1 min
417


कंजूसी की हद हो गई...

न तो खुद परिमित मात्रा में 

अन्नादि करते हैं,

न तो किसी अतिथि को 

परिमित अन्नादि परोसते हैं --

कुछ ऐसे मेज़बान भी हैं, 

जो कि अपनी हैसियत से भी कम

मेज़बानी किया करते हैं...!


न जाने कहाँ-कहाँ 

रुपये-पैसे जमा किया करते हैं,

जो कि वक्त पड़ने पर भी 

खर्च नहीं करते --

कुछ ऐसे कंजूस लोग भी हैं इस दुनिया में, 

जो कि अपनी दौलत का 

अंबार लगाकर बस अपना 

अमन-चैन खोया करते हैं...!!


ऐसी स्थिति में क्यों आते हैं

कुछ कंजूस लोग...

जो कि अपने पास सबकुछ होते हुए भी

मुफलिस-सा नज़र आते हैं ?


बेशक़ ये उनके 

स्वभाव का दोष है,

जो कि उनकी 

विवेक-बुद्धि का

सर्वनाश कर देते हैं...। 

हद कर दी इन कंजूसों ने...!


Rate this content
Log in