Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

pratibha dwivedi

Inspirational

4.5  

pratibha dwivedi

Inspirational

कलमकार

कलमकार

1 min
242



किसने कहा गमज़दा ही कलम चलाते हैं ,

और आपबीती काग़ज़ पर लिखते हैं ।।

अरे सुख महसूस करने वाले भी

कलम के धनी होते हैं ।

जो अपनी कलम के माध्यम से

खुशियाँ संसार को देते हैं ।


वैसे कलमकार वही श्रेष्ठ है जो

अवसाद ग्रस्त को सुखी करे ।

दीन,हीन, नैराश्य मनों में,,

उम्मीदों का जोश भरे ।

अपने शब्दों के जादू से

मन का मातम जो हर ले ,,

संतृप्त आत्मा को करके ,

नव सृजन को तैयार करे ।


भ्रम के आभासी पिंजर को ,

तोड़ यथार्थ में ले आये ।

कुछ ना करने की लाचारी को ,

कर्मठता का बोध कराये ।

सबकुछ संभव इसी धरा पर

प्रयास मगर करना होगा ।

भाव यही सुप्त हृदय में जगाकर

बुलंदियों तक जो पहुँचाए ।

हाँ कलमकार वही श्रेष्ठ है जो

यथार्थ में जीना सिखलाए ।

यथार्थ में जीना सिखलाए।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational