Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Inspirational

खुद की खोज में

खुद की खोज में

1 min
462


खोज में निकल गया हूं खुद की ,

भटक रहा हूं मंजिल की राह में ! 

अब एहसास खुद की भी खामोश रहती है मेरी ही अपनी हर आह में !

न किसी की कोई साया है ,न किसी का कोई छाँया है!

जहाँ देखो वहाँ चारों तरफ बस माया- ही - माया है।

हो गई दुनिया गजब सचमुच कितनी बेहया है!

मैंने डूबते हुए दीये को लौ प्रज्ज्वलित कर

अपने संघर्ष रूपी बाती से हर तुफान में जलाया है ।

निकल गया हूं मैं, खुद की खोज में !

खुद को खोजकर ही अब दम लेना है !

चाहत कभी भी न खत्म कर लेना है !

हँसते- हँसते सब सितम सह लेना है ।

न भूख का ख्याल, न प्यास की चिंता है ।

अब बस भूख है तो बस मंजिल की !

वही मेरी आसमां को छूने का एकमात्र परिंदा है ।

खुद की खोज में निकल गया हूं,मैं !

निकल गया हूं मैं खुद की खोज में।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational