Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

जल संकट

जल संकट

1 min
186


करें कैसे जल संकट का समाधान,

निपटना कठिन है, नही हैं आसान ।


बहुत से इलाकों में अंधाधुंध दोहन

गिरा इतना जलस्तर की घबराये मन,

यूँ तो सभी को है संकट का भान

करें कैसे जल संकट का समाधान ।


नहीं करता है कोई कारगर उपाय

किसी तरह वर्षा जल भू में जाय,

सभी को बताएँ सभी जाएँ जान

करें कैसे जल संकट का समाधान ।


बड़े-बड़े लोग सभी सभा बनाएँ

जो कुएँ, तालाब विकसित कराएँ,

पानी के अपव्यय पर भी हो ध्यान

करें कैसे जल संकट का समाधान ।





Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational