Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SHIVENDRA KISHORE

Abstract

4.8  

SHIVENDRA KISHORE

Abstract

जी हुजूरी

जी हुजूरी

1 min
472


नहीं चाहता हूँ मैं, कोई मेरी करे जी हुजूरी,

मैं भी नहीं करता, किसी की भी जी हुजूरी !

मेहनत करता हूँ, तो फिर क्यूँ करू जी हुजूरी,

जिम्मेदारी निभाता हूँ, तो काहे की जी हुजूरी !


इंसान नहीं शैतान है वो, जिसे भाता जी हुजूरी,

इंसाफ नहीं करता वो, जिसने कराया जी हुजूरी !

लोभ-लालच से परे हूँ, करूँगा नहीं जी हुजूरी,

रूखी-सूखी खाते हैं, कर नहीं सकते जी हुजूरी !


ईमान को भेंट चढ़ा कर, नहीं करते जी हुजूरी,

आत्म सम्मान के रक्षार्थ, कभी नहीं जी हुजूरी !

खुद के स्वार्थ के लिये, नहीं कर सकता जी हुजूरी,

हाँ, ईश्वर और सत्य के सामने ही करूँगा जी हुजूरी !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract