Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

3  

Lakshman Jha

Inspirational

“ इतिहास “

“ इतिहास “

1 min
232


परिसीमन, अधिग्रहण नाम का परिवर्तन से इतिहास नहीं बदले जाते हैं !

भेद – भाव वैमनस्यता असहिष्णुता, अकर्मण्यता अपंगता,

असंतुलन से मानवता बदल जाते हैं !!

गलत नीतियों से जनमानस कराह उठती है !

लोग विक्षुब्ध होकर क्रांति की ज्वाला भड़कती है !!

लोभ प्रति लोभ में जब इतिहास के धरोहर को ही

दमनकारी शक्तियों से प्रहार करते रहेंगे !

पर जो इतिहास में इतिहासकारों ने अपनी संस्कृति,

सभ्यता और गौरव को जो अंकित कर चुके वो सदा जीवित रहेंगे !!

मुगल और अंग्रेजों की भी कुदृष्टि थी हमारा इतिहास बदल जाएगा !

आज भी जो सोचता है “ हिन्द “ का अपमान करना उसका नाम

इतिहास से सदा के लिए मिट जाएगा !!"


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational