Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Padma Verma

Inspirational

4  

Padma Verma

Inspirational

" डरावना"

" डरावना"

1 min
318



डरावना शब्द मन में भय पैदा कर देता है,

बचपन में हम डरावनी किताबें पढ़ा करते थे ,

जिसमें डरावने जंगल , जानवर, आदमी का जिक्र होता था ,

आज कल डरावनी परिस्थितियाॅं रहने लगी हैं समाज में ।


किस पर विश्वास किया जाय किस पर नहीं, समझ नहीं आता ,

लड़की अपने ही समाज में सुरक्षित नहीं है।

भाई , भाई को धोखा दे रहा है, पड़ोसी, पड़ोसी को ,

देश , समाज में हरकोई अपने को असुरक्षित पाता है।


हमें इन डरावनी परिस्थितियों से लड़ना चाहिए,

समाज को सहज ,सरल वातावरण देना चाहिए, 

ताकि , भाई - भाई , पड़ोसी -  पड़ोसी मिलकर रहे ,

किसी को किसी से डरने की जरूरत नहीं रहे ।


लड़कियाॅं बेधड़क समाज में चल पाए ।

बच्चे, बूढ़े भी सम्मान से रहे समाज में ‌,

डर शब्द कहीं न आए समाज में।

डरावने शब्द से समाज का गठन सहज नहीं होगा ।

डरावना शब्द देश की उन्नति में बाधक है।

            


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational