Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Inspirational

एक ही आँगन , एक ही ओसारे

एक ही आँगन , एक ही ओसारे

1 min
273


हे, दीनानाथ बस एक विनती है तुझसे,

अपने हर भक्त को तू सद् ज्ञान से भर दे !

बुद्धि ज्ञान का एक समान वितरण करना,

इससे आराजकता कम हो जाएगी देखना!


भूल जाएगा इंसान जब मिथ्या अहम,

तभी उनमें आपस में ना होगा कोई वहम !

स्वतः ही तिरोहित हो जाएगा उसका गौरव,

जब आपस में मिलकर रहने लगेगा मानव !


एक दिन खत्म हो जायेंगी ये सरहदी दीवारें,

मजहब, जाति-पाति ऊंच - नीच की तकरारें !

खत्म होगा वैमनस्य और बढ़ेगा सद्भाव तो ,

साथ बैठेंगे सब एक ही आंगन और ओसारे!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational