Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Singh Devaa

Abstract

4  

Mamta Singh Devaa

Abstract

हर रिश्ता भुला दो

हर रिश्ता भुला दो

1 min
398


भुला दो तुम

मुझसे जुड़ा कोई भी रिश्ता

क्योंकि हर रिश्ते में

उम्मीद के साथ

प्रतिद्वंद्विता भी थोड़ी सी जुड़ती है ,

क्यों पड़ते हैं हम सब

इन रिश्तों के चक्कर में

ऐसा क्या है आखिर इसमें

इसके आते ही हर बात

क्यों बिगड़ने सी लगती है ,

ज़रूरत से ज़्यादा कसा बंधन

कभी भी अच्छा नहीं होता

फिर क्यों रिश्तों की डोर

बिना किसी वजह के

मन को कसती सी बढ़ती है ,

उन्मुक्त उड़ान सबको चाहिए

कागज़ की पतंग को भी

ढील दो ढील दो कहते हैं

ज़रा सा ज़ोर से खिंचने पर

पल भर में कटती सी गिरती है ,

आओ सारे रिश्ते छोड़कर

मन से मन जोड़ते हैं

देखना फिर हमारी सोच

बेवजह किसी भी नुक्स के

बड़े प्यार से सराहती सी हॅंसती है ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract