Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

गुॅंजन कमल

Tragedy Fantasy Others

4  

गुॅंजन कमल

Tragedy Fantasy Others

हमदर्द हो नहीं सकता

हमदर्द हो नहीं सकता

1 min
1.5K


एक अनजान को अपना मानकर

उसके सभी रिश्ते को अपना लिया

साथ देगा वह मेरा यह  सोचकर

अपना    हमसफ़र  मान    लिया ।

            दूसरों   से   क्या  शिकायत    करें

           अपने कहें जाने वालों ने ही दर्द दिया

            हमदर्द        समझा           जिसको 

            उसी   ने    साथ     नहीं     दिया ।

वह हमसफ़र अब हमदर्द

बनने के काबिल ना रहा

पास होकर भी दिल ने

उसे  कबूल नहीं  किया ।

             पछताएगा एक दिन यह सोचकर   

            जो   मेरे  साथ   उसने    किया

             वक्त    याद     दिलाएगा    उसे

             जो व्यवहार उसने मेरे संग किया ।

क्या खोया और क्या पाया

इसका एहसास होगा उसे

लब  मेरे  खामोश  रहेंगे

वक्त  जवाब  देगा  उसे ।

                 बिगड़े    हालात     में    साथ

                 उसने     छोड़      दिया      था

                  अपने तानें भरे शब्दों के बाण से

                   मेरा कलेजा छलनी किया था ।

हमदर्द       समझा     जिसको

वह     ही      बेदर्द      निकला

दुश्मनों से की थी जिसकी आशा

हमसफ़र  ही  मौकापरस्त निकला ।

           आंखों        में      आंसू        देकर

           मुस्कुराने     को        कहते         हैं

           लबों    पर     हंसी     आएगी    कैसे

          कांटों से लिपटी खुशियों की बात कहते हैं ।

जरूरत में जो साथ ना दें सकें

 वह   हमदर्द   हो   नहीं   सकता

 दर्द - ए - एहसास   देने     वाला

 किसी का हमसफर बन नहीं सकता ।

धन्यवाद



Rate this content
Log in