Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shweta Sharma

Inspirational

3  

Shweta Sharma

Inspirational

हम नारी हैं

हम नारी हैं

1 min
305


हम नारी हैं बेचारी नहीं,

समझो ना हमें अबला।


स्वाभिमानी हो, आत्मविश्वासी हो,

यही है नारी का कीमती गहना।


चलना है, रुकना नहीं,

चाहे हो कितना भी पहरा,


जीत जाते हैं हम,

अगर विश्वास हो खुद पर गहरा,


रास्तों में कांटे आते जाते रहेंगे,

हमें वो पल पल सताते रहेंगे,


लेकिन चोट से डरकर हमें नहीं बैठना,

बल्कि लहूलुहान होकर भी आगे है चलना,


नारी किसी से कम नहीं है,

यह हैं लोगों को दिखाना,


कमी नहीं होगी राक्षसों की हमारी राहों में,

पर डरकर ही बैठे नहीं रह सकते हम खुद की बाहों में,


खुद को डर से ज्यादा ना डराना,

दुष्ट लोग डरे हमसे ऐसा खुद को बनाना,



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational