Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Abstract Action Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Abstract Action Inspirational

गुजरना इधर से ही है

गुजरना इधर से ही है

1 min
427


जा रहे हैं आप किधर से ?

जब रास्ता है इधर से।

यूं तो पंथ हैं अनेक सबकी ,पथ भी अनेक हैं।

मगर मंजिल सबकी एक ही है।

फिर देर किस बात की ? 


ढूंढिए वो मार्ग, 

पकड़ लीजिए वो डगर 

जिससे हो जाए आपके साथ-साथ

औरों का भी गुजर-बसर।

मार्ग में बहुत व्यवधान हैं,

कदम- कदम पे टीले हैं।


रास्ते बहुत कंटीले हैं,

कंकड़- पत्थर से पटा है डगर।

 पथ सच में बहुत पथरीले हैं।

तुम चल सको तो चलो 


ढूंढ लो वो मार्ग और आ जाओ आप 

जिधर से भी आना चाहते हों

आ जाओ तुम उधर से।

मगर गुजरना तो इधर से ही है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract