Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Comedy

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Comedy

गोलू का जन्म दिन

गोलू का जन्म दिन

1 min
10


" गोलू का जन्म दिन "

( व्यंग )

डॉ लक्ष्मण झा " परिमल "

====================

मालिक !

आप सब का जन्म दिन मनाते हैं ,

सबों के लिए

सुंदर – सुंदर कैक आप लाते हैं !

आस-ड़ोस,

संगी-साथी लोगों को बुलाते हैं ,

रात तलक

डी 0 जे 0 के धुन पर नाचते हैं !!

मैंने क्या कोई

आपके साथ कभी अपराध किया है ?

रात- रात जग करके

अहर निशि पहरा दिया है !!

आपके जान-माल

घर आँगन की रक्षा किया है ,

अपने कर्तव्यपरायणता से

आपका सेवा किया है !!

नहीं कभी कोई मैंने

आपको को भार दिया है !

कपड़ा-लत्ता

बिछाऔँन तक का नहीं चर्चा किया है !!

ठंड,बरसात, गर्मी ,

आँधी तूफान तक मैंने झेला है ,

सब मेरे काम को

देखकर कहता सब चेला है !!

ना दरमाहा

ना कोई डी 0 ए 0 मुझको चाहिए ,

दो जून भोजन का

सिर्फ इंतजाम मुझको चाहिए !!

प्रेम का भूखा हूँ

स इसका ही उपहार मिले ,

भेद भाव से

क्या करना मुझको केवल प्यार मिले !!

बिल्ली- भैंस का

जब जन्म– दिन मनाते हैं ,

उनके लिए

पाँच किलो का कैक आप काटते हैं !!

सोशल मीडिया में

भाँति -भाँति पोस्ट करते हैं ,

मैं आपकी रक्षा

के लिए दिन-रात मरते छी !!

मुझे भी तो आप

अपने परिवार का सदस्य मान लें ,

वफादार आका कुत्ता हूँ

थोड़ा करीब से पहचान लें !!

जन्मदिन के अवसर पर

मुझे अपका प्यार मिले ,

आपको भी श्रेष्ठ

बनने का जीवन में सौभाग्य मिले !!

====================

डॉ लक्ष्मण झा " परिमल "

साउन्ड हेल्थ क्लिनि

एस 0 पी 0 कॉलेज रोड

दुमका

झारखं

भारत


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy