Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Drama Others

4  

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Drama Others

गाने ऊपर गाना मेरा गाना

गाने ऊपर गाना मेरा गाना

2 mins
383


फिल्म - राजा और रंक

धुन - मेरा नाम है चमेली


मेरा नाम है रिपुदमन,

मेरी नहीं किसी से अनबन

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।

सीधा सादा भोला भाला

और स्वभाव से निराला

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।


अक्टूबर उन्नीस को मेरा जन्म हुआ है भैया

पिता मेरे अनिरुद्ध प्रसाद झा वीणापाणी मैया

दो भाई एक बहन का छोटा परिवार है

हँसी खुशी रहते हैं सारे नहीं किसी में अनबन।

मेरा नाम है रिपुदमन,

मेरी नहीं किसी से अनबन

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।

सीधा सादा भोला भाला

और स्वभाव से निराला

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।


सुघड़ सयानी पत्नी मेरी नाम है शैलबाला

मुझ जैसे फक्कड़ को उसने अच्छे से संभाला

कि उसका बहुत मुझ पे उपकार है

हम-दोनों का रिश्ता दिल का है अटूट ये बंधन

मेरा नाम है रिपुदमन,

मेरी नहीं किसी से अनबन

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।

सीधा सादा भोला भाला

और स्वभाव से निराला

रहता हूँ मैं जनम से धनबाद में।


पेशे से मैं छायाकार हूं यादों को सजाऊँ

लोगों के लम्हों को चुन के मैं तो अमर बनाऊँ

कि छोटा-सा अभी मेरा व्यापार है

प्रभु दया से हो जाता है मेरा जीवन यापन।

मेरा नाम है रिपुदमन,

मेरी नहीं किसी से अनबन

रहता हूं मैं जनम से धनबाद में।

सीधा सादा भोला भाला

और स्वभाव से निराला

रहता हूं मैं जनम से धनबाद में।


करता हूं साहित्य की सेवा इसी में ख़ुद को खोऊं

अपनी कविताओं में मोती भावों के पिरोऊं

मेरा तो यही प्यार मेरा संसार है

जी चाहे इसमें ही समर्पित कर दूं सारा जीवन।

मेरा नाम है रिपुदमन,

मेरी नहीं किसी से अनबन

रहता हूं मैं जनम से धनबाद में।

सीधा सादा भोला भाला

और स्वभाव से निराला

रहता हूं मैं जनम से धनबाद में।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama