Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

GOPAL RAM DANSENA

Inspirational

4  

GOPAL RAM DANSENA

Inspirational

एक फर्ज

एक फर्ज

1 min
243


एक बेटी अपने बाप को

अंतिम दर्शन कर

फफक पड़ी

बाप कभी कहता था

मेरे लिए तू ही बेटा है

मेरे कूल का एकमात्र

सन्तान तू ही

मेरे अंतिम बिदाई में

अपना हक के लिए

दुनिया को मत ताकना

आज समाज उसे

दूर से देखने के लिए

और ढूँढ रही है

कंधा अंतिम यात्रा पर

कि वह लड़की

नहीं जा सकती अपने

बाप के संग

अपने उस फर्ज निभाने

वह रोक रही है

अपने इच्छा जज्बात, आंसू

क्या हक दुनिया छिन जाएगी

वह आगे बढ़ उठा लेती है

उन इच्छाओं को

जो उसने पाले रखा है

ममता की छांव में

एक इतिहास के लिए

जो एक जनम के लिए

खोना नहीं चाहती

एक फर्ज जो मोहताज नहीं

किसी के हमदर्दी का 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational