Babu Dhakar

Abstract

3  

Babu Dhakar

Abstract

एक कमी

एक कमी

1 min
46


एक कमी है कि आंखों में मेरे नमी है

मेरी मुस्कुराहट दांतो तले दबी रही है

जबसे कोई परी‌ जीवन में आकर गयी है

तबसे हुए हंसने वाले मेरे पर बहुत खली है ।


एक उदासी के संग से

भुल गया मैं जीने के ढंग

हुआ मै अकेला अनजान 

सारे रंग जीवन के हुये बेजान ।


ठहर गया जीवन एक ढर्रे पर ही 

शाम का सुबह में बदलना ना हुआ 

एक दरिया ने समझा मुझे झरना 

फिर मेरा हुआ सदा नीचे गिरना ।


कोई बात कान सुन ना पाये

मुंह भी अपनी बात कह ना पाये

बहुत कोशिश से कोई भले हंसा दे

आंखो से अश्रु बाहर ना आ पाये ।


परख कर मुझे परिहास किया

पलट कर मुझे भला बुरा कह दिया

इंतजार में मैंने कई साल बिता लिये

मिलने पर मुझे डांट कर‌ अकेला छोड दिया!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract