Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prabodh Govil

Romance

4  

Prabodh Govil

Romance

धूप

धूप

1 min
259


गंध जो फैली,

तुलसी के आंगन में

बहती पवन भी

लहराई

छितराई धूप में !


मौसम-प्रशासन ने जल्दी से भेजा

बदली को अम्बर में

फिर से बरसने को

धुंधलाई धूप में !


ठाकुर जी महके घी की उनाई से

बाती भी चहकी

लरजती

मुरझाई धूप में !


लड्डू प्रसाद के उतरे हलक में

जिस तिस पे बरसीं

असीसें

गमखाई धूप में !


तितली ने भंवरे से बोल दो बोले

फूलों ने जी से लगाया,

बलखाई धूप में !


सावन ने लहराके

अम्बर की नाव करी खाली

भादों को आना था खेत में,

कुंभलाई धूप में !


सपनों पे रंग छितराए

रिश्तों के कण कण चमके

रेत में हीरों से

आंखों के जोहड़ भी उफने,

पपड़ाई धूप में !


किरणें जो टपकीं रूप से चंदा के

देहरी में क्यों रहती लाजो

आया था सोलहवां,

फगुनाई धूप में !


मारा जो कंकड़ पनघट पे रूप ने

आंगन में रम गई रंगोली

हल्दी का सुर्ख हुआ चेहरा,

अलसाई धूप में !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance