Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sheetal Raghav

Comedy Inspirational Children

4  

Sheetal Raghav

Comedy Inspirational Children

डॉक्टर और रोबोट

डॉक्टर और रोबोट

1 min
489


यह लो डॉक्टर,

मेरा रोबोट,

यह बहुत काम है आता,

जैसा निर्देश,

इसको दे दो,

यह,

वह काम कर आता,

अतिरिक्त दिमाग,

ये नहीं चला पाता,

जितनी चाबी,

भर दो इसमे,


इतना ही ये कर पाता,

यह अपना तेरा नहीं करता,

यह केवल काम,

है करता,

नहीं कोई अपना या पराया,

जो इसको तनिक भी ,


भड़का पाया,

डॉक्टर,

रोबोट,

आता कितने काम

कोरोना के डर से,

जहां कोई नहीं जा पाता,


मेरा रोबोट,

जाकर,

अपना काम वहां कर आता,

जिसके हाथ हो,

इसकी चाबी,

यह गुलाम उसका हो जाता,


यह जिन्न नहीं ,

पर जिन्न के जैसा,

काम कर जाता,

ना मांगता खाना और पानी,

बिजली से यह ऊर्जा पाता,


कभी-कभी,

मैं होमवर्क भी इससे करवाता,

गणित के सम,

चुटकियों में यह हल कर जाता,


आता यह है,

बहुत ही काम,

रोबोट एक है,

पर करें अनेकों काम,


जिनके पास हो,

उन्हें होता आराम,

ले लो डॉक्टर मेरा रोबोट,

ये आएगा आपके काम,


मरीज संभालना होगा आसान,

मिनटों में,

कर जाए,

यह कितने ही काम,


जितने निर्देश दे दो,

यह काम उतने कर जाए,

मेरा रोबोट,

कभी नहीं थकने पाये,


हर काम,

मिनटों में करता,

काम करने से,

यह नहीं थकता,

और ना ही,

यह किसी से डरता,


यह आधुनिक,

तकनीकी से बना,

कभी-कभी,

यह इलाज भी कर जाता,


इलाज में यह,

नई-नई युक्ति अपनाकर,

कितने ही मरीज को,

सही कर जाता,


मानो या,

तुम ना मानो,

यह आधुनिक जिन्न कहलाता,

कितने ही,

ऑपरेशन कर जाता,

बिना इंसान के हाथ लगाए,


काम एक भी,

ना बिगड़ने पाता,

सबके आये कितने.ही काम,

यह है मेरा प्यारा रोबोट।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy