Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Singh Devaa

Inspirational

4  

Mamta Singh Devaa

Inspirational

चाॅंद/सूरज

चाॅंद/सूरज

1 min
388



है रात का पहर

उम्मीदों की चाॅंदनी के साथ

खूबसूरत चाॅंद का कहर ,


हर बात का नियम बंधा है

एक-एक लम्हां 

अपने काम में सधा है ,


रोज़ रात होती है चाॅंद निकलता है

ये भी ज़िंदगी की तरह

थोड़ा घटता बढ़ता रहता है ,


एक संदेश छिपा है इसके घटने बढ़ने में

हालात एक से नही होते

लगे रहो कुछ ना कुछ करने में ,


सबेरा भी होता सूरज भी निकलता है 

इसकी रौशनी से

संपूर्ण जगत निखरता है ,


इसके तेज से शक्ति संचारित होती है

चाॅंद की ख़ास मौकों पर

किंतु इसकी तो रोज पूजा होती है ,


जीवन में सुख-दुख बढ़े-घटें चाॅंद की तरह

और सबकी किस्मत का सितारा 

चमके हमेशा सूरज की तरह ,


क्योंकि ये तो सूरज है किसी भी कोने अतरे से

अपना उजाला कण-कण में फैलायेगा 

हर हाल में चमकेगा बादल के हर क़तरे से ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational