Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gajanan Pandey

Abstract

5.0  

Gajanan Pandey

Abstract

बुरा न मानो होली है

बुरा न मानो होली है

1 min
442


रंग और प्रकृति का साथ

फूलों में महक

और कविता में रंग

इसी से सजाते हैं।


कल्पनाएं लेती हैं

अंगड़ाइयाँ

नर-नारी नाच उठते हैं

घर-घर बढ़ता है शोर

बुरा न मानो होली है।


रंग से सराबोर हो

नाच उठती है

धरती व प्रकृति

प्रकृति के रंग

और होली का संग

जीवन में भर देता है

आनंद और उल्लास।


लाता है मधुमास जीवन में

रंग बिना सब है बे-नूर

होली घोलती है,

रस जीवन में।


कविता के संबंध में दस शब्द:

प्रकृति से जुड़कर जीवन में

रस-रंग घोलती होली।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract