Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manoj Saraswat

Tragedy Classics Thriller

4  

Manoj Saraswat

Tragedy Classics Thriller

भावनाएं

भावनाएं

1 min
402


भावनाओं का जीवन में महत्व खास तो,

विलोम भावना है तो कोई मेल नहीं,

भावनाएं मिले तो सब पास है।

अगर हो भावना देश भक्ति तो,

देश के लिए तैयार न्योछावर जान है।


हो अगर भावना प्रेम तो,

तो एक- दूजे में ही सरा जहाँ है।

भावना अगर हो द्वेष की,

तो सारे सपने भी लहूलुहान है।


हो भावना अगर मातृत्व तो,

जीवन में सब कुछ संतान है।

एक भावना ऐसी है जो जाहिर नहीं करता,

लेकिन होती है सबसे सुदृढ़,

वह केवल एकमात्र पिता महान है।

भावनाओं पर ही जीवन चक्र है,

भावनाओं बिना सब वीरान है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy