Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सोनी गुप्ता

Abstract Inspirational

4  

सोनी गुप्ता

Abstract Inspirational

भारत को स्वच्छ बनाना है

भारत को स्वच्छ बनाना है

2 mins
431


हम सबने मिलकर ठाना है अब अपने भारत को स्वच्छ बनाना है

गांधी जी का सपना स्वच्छ भारत हो अपना यही हमने ठाना है

सुंदर और स्वच्छ रहे देश आज हमें यह संकल्प मन में लाना है

प्लास्टिक मुक्त हो भारत जन जन को यह सन्देश पहुँचाना है


लेंगे यह संकल्प प्लास्टिक के खिलाफ सत्याग्रह को अपनाना है

हम सबने मिलकर ठाना है अब अपने भारत को स्वच्छ बनाना है

हमेशा कूड़े कचरे को इधर उधर न फेंक कर कूड़ेदान में पहुँचाना है

साथ मिलकर हाथ बटाना है अपने देश से गंदगी को दूर भगाना है


कदम से कदम मिलाना है गांव गली शहर शहर को साफ़ बनाना है

स्वच्छता के प्रति सबको जागरूक कर अब एक नया सवेरा लाना है

हम सबने मिलकर ठाना है अब अपने भारत को स्वच्छ बनाना है

हम सबको मिलकर गांधी जी के सपनो का सुंदर भारत बनाना है


लेते हैं हम सब यह प्रण स्वच्छता को अपने जीवन में लाना है

कूड़ा कचरा हटा कर अब अपने भारत को सुंदर स्वच्छ बनाना है

सबको यह सिखाना है स्वच्छता को हमें अपनी आदत बनाना है

हम सबने मिलकर ठाना है अब अपने भारत को स्वच्छ बनाना है


कपड़े के झोले चुन कर प्लास्टिक की थैली को जड़ से हटाना है

छोटी छोटी कोशिशों से सबको स्वच्छता के महत्व को बताना है

आओ मिलकर सब साथ चलें हमको स्वच्छता का बिगुल बजाना है


शपथ लो सब यह स्वच्छ कर अपने देश को गौरवशाली बनाना है

हम सबने मिलकर ठाना है अब अपने भारत को स्वच्छ बनाना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract