Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Abstract Tragedy

4.5  

V. Aaradhyaa

Abstract Tragedy

ऐसी कैसी मज़बूरी है?

ऐसी कैसी मज़बूरी है?

1 min
290


चाहे रूठकर जाए या टूटकर ,

वो हर बार अपने जाते हुए ,

भरसक वापिस लौट आने की...

थोड़ी सी उम्मीद छोड़ जाता है !


जिस पेड़ पर बांधा किये,

मन्नत का धागा मिलकर...

उसका दूसरा सिरा थोड़ा ,

अधखुला सा मरोड़ जाता है !


अधनिंदा सबको छोड़कर ,

दबे पांव निकलते हुए...

चिराग जलता छोड़ जाता है ;

यूँ वापस आने की आस छोड़ जाता है !


 ये क्या कह रहे हो कि...

कोई मज़बूरी आन पड़ी है कि...

अब मेरा और साथ ना दे पाओगे ;

और एक कदम भी संग चल ना पाओगे !


बनिस्बत इसके एक बार कह देते कि...


चले भी जाओ मेरी जिंदगी से कि...

अब पतझड़ लगने लगा हूँ मैं ;

रस का मौसम जो खत्म हो चुका ,

आँखों में किरच की तरह चुभने लगा हूँ मैं !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract