Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

DR ARUN KUMAR SHASTRI

Inspirational

4.5  

DR ARUN KUMAR SHASTRI

Inspirational

आवारगी में क्या रखा है

आवारगी में क्या रखा है

1 min
431



छोड़ दीजिये आवारगी 

आवारगी में क्या रखा है 

राह पकड़िये साहित्य की 

जिसने पूरी कायनात को 

कलम का पागल बना रखा है 


नेह बरसाइये भावों से 

कागज़ पर लिख कर शब्दों को 


प्रेम से भीगे पुष्प सहलाइये 

उन शब्दों को गा गा कर 

सुरों की मोहक रागिनी बहाइये 

थोड़ा रुक जाइये हाँ हाँ 

कृपया थोड़ी देर रुक जाइये 

उनकी ग़ज़ल पढ़िए 

और पढ़ते जाइये 

शब्द शब्द दर बह रहा 

नीर निरझरा काव्य की 

सरित में आप भी 

डूबिये उतराईये 


पर 

थोड़ा रुक जाइये हाँ हाँ 

कृपया थोड़ी देर रुक जाइये 

ये देखिये गीत अभी अभी 

सृजित हुआ 

एक महिला सदस्य ने 

अपनी भवनाओं का 

तो पूरा संसार ही इसमें 

व्यक्त कर के रख दिया 


अपने आत्मीय शब्दों से भावों से 

थोड़ा उनको गुदगुदाइये 

समूह में नीरसता फ़ैली है 

थोड़ी मोहिनी फैलाइये 

छूट न जाए कोई सृजन 

आपके सम्मान से 

ये कविगण कुञ्ज और 

क्या चाहता है आपसे  

कुछ न कह पाएं अगर 

तो बस स्माइली चमकाइये 

पर 

थोड़ा रुक जाइये हाँ हाँ 

कृपया थोड़ी देर रुक जाइये 


छोड़ दीजिये आवारगी 

आवारगी में क्या रखा है 

राह पकड़िये साहित्य की 

जिसने पूरी कायनात को 

कलम का पागल बना रखा है 


नेह बरसाइये भावों से 

कागज़ पर लिख कर शब्दों को 


प्रेम से भीगे पुष्प सहलाइये 

उन शब्दों को गा गा कर 

सुरों की मोहक रागिनी बहाइये।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational