आँसू

आँसू

1 min
496


आँसू की

मौखिक भाषा होती है

बहुत मुखर

ना समझो इसे बूंद

समन्दर से गहरा होता है

एक कतरा आँसू।


शब्द नहीं कह पाते हैं जो

कह देता है आँसू

ना समझो इसे बूंद

समन्दर से गहरा होता है

एक कतरा आँसू।


जुबां नहीं कह पाती वो

कह देता है आँसू

शक्तिशाली होते है ये

दिल को घायल कर देता है

एक कतरा आँसू।


रोकने से नहीं रुकते

गम या खुशी के आँसू

छलक कर खुशी या दर्द

बयां कर देता है आँसू।


दहक उठता है जब दर्द

छलक जाता है आँसू

गर पलक पर रुक जाता तो

शोला बन जाता है

एक कतरा आँसू।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract