Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

पाप का भागी कौन

पाप का भागी कौन

1 min
1.4K


पाप का भागी कौन है

यह कहना तो मु्श्किल है ।

पाप पुण्य भी समझ न आये

भेदभाव कुछ समझ न आये ।

जाति धर्म से बाँट रखा है ।

सब धर्मो की अलग सोच है ।


चीटी भी मर जाये तो

कहते है पाप लगता है ।

बकरा बकरी मुर्गा मुर्गी

मछली मार काट कर

खुलेआम वो बेच रहे है ।

क्या पाप नही वो कर रहे है ।

लेने खाने वाले भी सब

पाप के भागी बन रहे है ।

जानबूझकर जिन्दा मारते

क्या पाप नही वो कर रहे है ।


गाय बैल भैंस भी काटकर

माँस मटन भी चुपके चुपके

से बाजारो मे बेच रहे हैं ।

शेर वाघ चाहे हिरन मार दो

हत्या का अपराध होता है ।

गाय जिसे हम माँ कहते है

क्यो शेर वाघ से कम आकते हो ।

शेर हिरन को खा जाता है

शेर पर क्यो नही केश बनता है ।

बड़ा जटिल ये देश यारो है


पशु जानवरो मे भी ये

क्या भेदभाव नही कर रहे है

क्या पाप नही ये कर रहे है ।

पाप का भागी कौन यहाँ है

मन मर्जी से कर रहे है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama