Adhithya Sakthivel

Action Crime

3  

Adhithya Sakthivel

Action Crime

विद्रोही: सेनानी

विद्रोही: सेनानी

18 mins
360


21 दिसंबर 2019:


 एलयामुथुर, उदुमलैपेट:


 रात्रि के 9:30 बजे:


 भीषण बारिश और अंधेरे के बीच उदुमलाईपेट के पास एलयामुथुर में रात करीब 9:30 बजे उद्योगपति राघवेंद्रन अपने बेटे ऋषि खन्ना के साथ एसयूवी कार में यात्रा कर रहे हैं। जब वे पप्पमपट्टी के पास होते हैं, तो दो रहस्यमयी युवक अपना चेहरा ढकने के लिए नकाब पहने हुए उन्हें रोकते हैं।


 उनके चेहरे पर क्लोरोफॉर्म डालने के बाद, दो अजनबी उन्हें भारी बारिश के बीच पप्पमपट्टी में एक सुनसान इमारत के पास एक कुर्सी से बांध देते हैं। घोर अँधेरे से घिरे ऋषि कुर्सी पर उठते हैं और अपने पिता को पास में देखते हैं।


 "तुम लोग कौन हो? तुमने हम दोनों का अपहरण क्यों किया?"


 दोनों गरज के साथ डरते हैं और फिर, अजनबियों में से एक ने दोनों को अलग कर दिया। बाद में वे उन्हें दीवार का सामना करने के लिए कहते हैं और अगला अजनबी लोहे की मुट्ठी अपने हाथों में ले लेता है।


 वह दोनों को शरीर और सिर में कई बार पीटना शुरू कर देता है। यहां तक ​​कि दोनों ने ऋषि खन्ना के जननांगों को भी नहीं बख्शा और उन्होंने राघवेंद्रन की तुलना में उन्हें बेरहमी से प्रताड़ित किया।


 इस यातना के बाद दो अजनबी अपने पूरे शरीर पर पेट्रोल डालते हैं और ऋषि ने कहा, "अरे। मत करो। अगर तुम हमें मारोगे, तो यह पूरा शहर कब्रिस्तान बन जाएगा। पूरा शहर कब्रिस्तान बन जाएगा।"


 "मैं तुम्हें इस शहर को कब्रिस्तान बनाने के लिए नहीं मार रहा हूं, बल्कि कई लोगों के जीवन को बर्बाद करने के लिए मार रहा हूं।" एक अजनबी ने कहा और उसने उन्हें जिंदा जला दिया।


 कुछ घंटे बाद:


 सीत्रा, कोयंबटूर:


 सुबह के 06:30


 लगभग 6:30 बजे, विजय अबीनेश के कमरे में एक अलार्म बजता है, जो जम्हाई लेता है और उठता है। वह तैयार हो जाता है, अपने पूजा हॉल के अंदर मंत्रों का जाप करता है और अपने संगीत पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए अपने कॉलेज जाने लगता है।


 कक्षाओं में जाते समय, उनके एक मित्र ने उनसे पूछा: "अबीनेश। क्या आपको ऋषि खन्ना की मृत्यु के बारे में पता चला है?"


 "वह कौन है दा? मैं उसे अच्छी तरह से जानता भी नहीं" अविनेश ने कहा, जिस पर, उस लड़के ने उससे पूछा: "क्या आपको स्नातक के समय याद नहीं हैं? मैंने आपको उससे सही तरीके से मिलवाया था। जब आप साईं अधिष्ठा के साथ थे, तो आपका स्कूल के दिनों से करीबी दोस्त।"


 "ओह। ठीक है। मुझे अब याद है। वह कैसा है? ठीक है?"


 कुछ देर नीचे देखने के बाद, वह जवाब देता है: "नहीं। कल रात उसे किसी ने मार डाला है। हमारे एसीपी विक्रम वासुदेव मामले की जांच कर रहे हैं।"


 इस बीच, विक्रम वासुदेव अपराध स्थल पर जाते हैं, जहां उन्होंने फोरेंसिक अधिकारियों को सुराग के लिए उकसाया। शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया गया है। वहीं अबीनेश अपने छोटे भाई तेजस से मिलता है, जिससे उसने काम के दबाव के कारण बात नहीं की है।


 अविनेश का जन्म एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में हुआ है, जिसमें उनके पिता एडवोकेट गणेशन, माता वल्ली और छोटी बहन त्र्यंभा शामिल हैं। वह अपने परिवार में पसंदीदा में से एक है। क्योंकि, वह बहु-प्रतिभाशाली हैं।


 तेजस और अविनेश अविभाज्य भाई थे। वे दोनों ब्राह्मण सिद्धांतों के सख्त अनुयायी हैं और अपने पिता से कई चीजें सीखते हैं जो उन्हें भविष्य में बेहतर जीवन जीने में मदद करती हैं।


 परिवार के पुनर्मिलन के साथ, अबीनेश से त्र्यंभ द्वारा उनके लंबे करीबी दोस्त साईं अधिष्ठा के बारे में पूछा गया, जिसके बाद, तेजस ने उनसे पूछा, "हां दा। मैं आपसे वही सवाल पूछना चाहता था। उसे क्या हुआ? वह कहां है?"


 अबीनेश शुरू में जवाब देने से हिचकिचाता है। लेकिन, वह उन्हें बताता है: "उनके माता-पिता की मृत्यु कुछ महीने पहले हुई थी। यहां तक ​​कि उनके परिवार के सदस्यों की भी मृत्यु हो गई थी। ऐसा लगता है कि वह वर्तमान में गोल्डमैन सैक्स कंपनी में काम कर रहे हैं।" उनका पूरा परिवार सदमे में है और उन्हें यह जानकारी पहले न बताने के लिए सामना किया जाता है।


 "उसे दा अबी बुलाओ।" तेजस ने गुस्से में कहा। यहां तक ​​कि उनकी मां ने भी यही कहा था। अविनेश अनिच्छा से उसे फोन करता है।


 मुंबई:


 8:30 पूर्वाह्न:


 कॉल साईं अधिष्ठा को जगाती है, जो सूर्य के सामने ध्यान कर रहे थे। अबीनेश का कॉल देखकर अदित्य उठ जाता है और उसकी कॉल अटेंड करता है।


 "तुम कहाँ हो दा आदि?" अविनेश और तेजस से पूछा।


 "मैं मुंबई में हूँ दा. क्यों?"


 "मुंबई? ठीक है। कोई बात नहीं। क्या आप कोयंबटूर वापस आ सकते हैं?" अविनेश से पूछा।


 अधित्या कुछ देर सोचता है और कहता है, "ठीक है। मैं कोयंबटूर वापस आऊंगा।"


 अधित्या अपने माता-पिता की तस्वीर लेता है और अपना लैपटॉप बैग भी लेकर कोयंबटूर वापस आ जाता है। कोयंबटूर पहुँचकर, उसे अबीनेश के परिवार ने उसके माता-पिता की मृत्यु के लिए सांत्वना दी थी, जो उसे इतना भावुक कर देता है।


 आराम करते हुए, अधित्या अपने कॉलेज के दिनों को याद करता है।


 कुछ महीने पहले:


 अधिष्ठा और अविनेश कॉलेज के छात्रों को आकर्षित कर रहे थे, जो विभिन्न प्रतिभाओं में विशिष्ट थे। दोनों तेजस के साथ अविभाज्य घनिष्ठ मित्र थे। तीनों के मन में अलग-अलग योजनाएँ थीं। अधित्या फिल्म में शामिल होकर निर्देशक बनना चाहते थे। अविनेश संगीतकार बनना चाहता था और तेजस वकील बनना चाहता था।


 आदित्य के अंदर एक गहरा व्यक्तित्व है। उसकी माँ हमेशा झगड़ा करती है और अपने पति से लड़ती है, जो कि आदि के पिता हैं। इससे उनका तलाक हो जाता है और अधित्या अपने पिता की कस्टडी में थी। इस बात की वजह से वह प्यार से नफरत करता है।


 समय के दौरान, अधित्या की माँ को अपनी गलतियों का एहसास हुआ और उसने अपने पति और बेटे के साथ अपने रिश्ते को फिर से जगाने की कोशिश की, जो सफल रहा। वे पोलाची जाने की योजना बना रहे हैं।


 उस समय, अधिष्ठा के कॉलेज में बहुत सारे दोस्त थे और वह अश्विन, ऋषि खन्ना, अरविंद, योगी और विष्णु जैसे कुछ लोगों के करीब थे। सब कुछ ठीक चल रहा था, जब तक कि एक त्रासदी ने उसके पूरे परिवार को तोड़ नहीं दिया और अधित्या अनाथ हो गया। अपने दर्दनाक अतीत को भूलने के लिए, अबीनेश द्वारा रोके जाने के बावजूद, वह काम के लिए बैंगलोर जाता है, जो अधित्या के सपनों का पीछा करना चाहता था।


 वर्तमान:


 वर्तमान में, अविनेश उसे ऋषि खन्ना की मृत्यु के बारे में सूचित करता है। और इस बात से चौंक गए, अधित्या ने उनसे पूछा: "उनकी मृत्यु कैसे हुई? इसके लिए कौन जिम्मेदार था? यह संभव नहीं है।"


 "उनके पिता एक उद्योगपति दा हैं। हो सकता है कि उनके व्यापारिक दुश्मन उन्हें मार सकते थे। मुझे संदेह है।" तेजस ने कहा। लेकिन, अधित्या इस बात से इनकार करती हैं और कहती हैं, "यह ऋषि खन्ना की मौत के साथ नहीं रुकेगा। हत्याएं जारी रहेंगी। मुझे पुलिस पर भी विश्वास नहीं है। मैं खुद इस बारे में जांच करूंगा।"


 वहीं विक्रम वासुदेव को ऋषि और उनके पिता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल जाती है। इसका विश्लेषण करते हुए, उन्हें सूचित किया जाता है: "हत्यारे ने दोनों को जिंदा जलाने से पहले क्रूर यातनाएं दी हैं।" उन्हें सूचित किया जाता है कि, "यह एक चीनी यातना तकनीक है।"


 इस बीच, अधित्या के दोस्त अश्विन और अरविंद का भी उन्हीं अजनबियों द्वारा अपहरण कर लिया जाता है, जब दोनों अन्नूर सड़कों पर प्रोजोन मॉल जा रहे थे। अजनबियों ने लोगों के दांत तोड़ दिए और उन्हें क्रूर यातनाएं दीं।


 उस समय जब अजनबी उन्हें मारने ही वाला था, तो उन्हें पीछे से किसी ने रोक लिया, जिसने वही नकाब पहन रखा था और वह कहता है, "उसे तुरंत मत मारो दा। उन्हें आज मौत का दर्द भुगतने दो। "


 छह घंटे के बाद, तीन अजनबी जोंक का एक गुच्छा लेते हैं और एक अजनबी "शर्मा नारा" का जाप करता है और उनसे कहता है, "यह शर्मा का नारा है। वह गीत जो हम मरने से पहले सुनते हैं। इतने दिनों से, आप सभी ने अक्षम्य किया है पाप ठीक है। उसके लिए, यह जोंक आपको क्षतिपूर्ति करने जा रहा है।" नारा लगाते हुए तीनों लोगों में जोंक डालते हैं और वहां से निकल जाते हैं।


 कुछ घंटे बाद, सुबह 7:30 बजे:


 घंटों बाद, विक्रम की टीम को उसके शरीर का पता चलता है और उसका एक सहयोगी कहता है, "पाह ... क्या सर? मिस्र की एक क़ानून की तरह, उनका शरीर सिकुड़ गया है। बॉस। क्या आपने कभी किसी देश में जोंक के माध्यम से मौत के बारे में सुना है? "


 "हा। हाँ सर। मैंने इसे अन्नियां फिल्म में देखा है" एक पुलिस कांस्टेबल ने कहा।


 गुस्से में विक्रम बताता है: "क्या यह मजाक का समय है? वह हत्यारा एक-एक करके इस तरह मार रहा है। हम अनजान रह गए हैं। वह कौन है? वह कौन है यार?" वह चिल्लाता है।


 इस बीच, अविनेश अपने कॉलेज में एक संगीत का अभ्यास कर रहा था और उस समय, उसका दोस्त यह बताने के लिए दौड़ता है कि, "अश्विन और अरविंद की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।" अबीनेश ने तेजस से संपर्क किया और उससे पूछा, "अरे तेजस। अधित्या दा कहां है?"


 "अबी। वह इडुक्की दा के पास गया है।"


 "और कौन उसके साथ गया है?" अविनेश से पूछा।


 "अबी। हमारे स्कूल के दोस्तों रघुराम और हरनीश ने दा की यात्रा का समर्थन किया है।"


 जैसे ही वह शांति से कराह रहा था, किसी ने अचानक उसे कंधे पर थपथपाया और वह डरकर पीछे हट गया। वह एक ऐसी लड़की थी, जो बहुत ही खूबसूरत, मस्त दिखने वाली और खूबसूरत है।


 "अरे रोशनी। तुम आह? क्या हुआ? पिछले एक हफ्ते से तुम कहाँ गए हो?"


 "मैं मुंबई अविनेश में था। अपने माता-पिता की शादी की सालगिरह में व्यस्त था। अभी आया।" वे थोड़ी देर बात करते हैं और बाद में, रोशनी ने उससे पूछा: "हम अपने प्यार को अबीनेश परिवार के लिए कब खोल सकते हैं?"


 "चलो थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। मैं अभी तैयार हो रहा हूं और आप जानते हैं। मुझे फिल्मों के लिए गाने लिखने का मौका मिलने जा रहा है।" अविनेश ने कहा और वे खुशी से गले मिले।


 वहीं, तेजस वहां आए हैं और उनके प्यार के बारे में जानने को मिला है. वह इसे घर के सामने मुद्दा बना लेते हैं। रोशनी का परिवार मुंबई से आता है और उसी समय, अधित्या भी त्र्यंभा से इस मुद्दे को जानकर वापस लौट आती है।


 अधित्या को देखकर रोशिनी की माँ हैरान हो जाती है और उससे पूछती है, "अधिथिया। तुम उसके प्यार के बारे में जानती हो आह?"


 अध्यात्म ने हैरानी से पूछा, "चाची। आप अविनेश के परिवार को जानती हैं?"


 हर कोई हैरान और भ्रमित हो जाता है। तेजस ने उनसे पूछा, "यहां क्या हो रहा है दा? आप उन्हें पहले से ही जानते हैं आह?"


 राजू ने कहा, "उन्हें पता है आह? उनके पिता एसपीबी कंपनी में ही काम कर रहे थे।"


 "कैसी हो दा?" बृंदा से पूछा कि वह मामी किसे कहते हैं।


 "मैं ठीक हूँ मामी" अधित्या ने कहा। रोशनी (26) और श्रुति (अब 23 साल) अधित्या को गले लगाते हैं।


 अधित्या परिवार को अबीनेश को स्वीकार करने के लिए मनाती है, उसे अच्छे प्रमाण पत्र देती है। वह वास्तव में खुश महसूस करता है कि, अधित्या ने उसका समर्थन किया है।


 जैसा कि वह अभी भी, उसे एक ऐसे लड़के के रूप में सोच रहा है, जो दूसरों की भावनाओं का सम्मान नहीं करेगा और दूसरों को चिढ़ाना पसंद करेगा। वे सभी रघुराम, हरनीश, विष्णु और योगी के साथ परिवार के साथ एक भव्य उत्सव में शामिल होते हैं।


 अविनेश की सलाह के अनुसार सगाई स्थगित कर दी गई है। संगीत में सफलता मिलने के बाद, वह रोशनी से शादी करने का फैसला करता है। खाली समय में, अबीनेश ने अधित्या से पूछा, "अधिथिया। क्या आपके पास कुछ ऐसा है जो आपके जीवन में अविस्मरणीय है?"


 "आप अच्छी तरह से जानते हैं! एक घटना जिसे मैं अभी भी अपने जीवन में नहीं भूल पाया हूं। वह 10 वीं कक्षा में हुआ था। और मुझे संदेह है कि इस हत्या के पीछे उस घटना का कोई व्यक्ति हो सकता है।" आदित्य ने कहा।


 अबीनेश भ्रमित हो जाता है और अधित्या कहता है, "मैंने इस घटना के पीछे एक और सच्चाई छिपाई है दोस्त।"


 अधित्या ने उन्हें बताया, "जब मैं 10वीं कक्षा की सार्वजनिक परीक्षा में था, तो मैं कीर्ति के घर गया था। वहां, मैंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल किया और उसे डिलीट नहीं किया। इसके परिणामस्वरूप, उसने इसे हमारे दोस्तों को लीक कर दिया। मैंने लड़ाई लड़ी। हर्निश के साथ और इसे एक मुद्दा बना दिया। वह सब जानता था। लेकिन, एक और सच्चाई है। मुझे पता चला कि, मैं अकेला कारण था। वास्तव में, मैंने गलती से उस लड़की को दिल का इमोजी भेजा। मैंने इस मुद्दे को अच्छी तरह से हल किया। लेकिन, पता नहीं मेरे दोस्तों को क्यों मारा जा रहा है?"


 कॉलेज में हुई कुछ घटनाओं को याद करते हुए अविनेश और तेजस ने उन्हें थोड़ा और सोचने के लिए कहा। लेकिन, वह नहीं कर पा रहे हैं। फिर, अगले दिन, योगी और विष्णु अजनबियों से भागते हैं, जिन्होंने काला मुखौटा पहना और दोनों का पीछा किया।


 वे अधित्या को फोन करते हैं और रघु को आने और उन्हें बचाने के लिए संदेश देते हैं। चूंकि, वे सड़कों पर दौड़ने में सक्षम नहीं हैं। अजनबी ने उनके पैरों में लोहा फेंका और उन्हें पास में एक जीर्ण-शीर्ण इमारत में अपहरण कर लिया।


 इस बीच, श्रुति को लंबे दिनों तक अधित्या की गतिविधियों पर संदेह होता है और उसकी अनुपस्थिति के दौरान उसके घर में तलाशी ली जाती है। चूंकि, वह उसके प्यार में पड़ने के कारण उसके बारे में बहुत कुछ जानना चाहती थी। और गुस्सा भी है कि, उसने उसका प्यार स्वीकार नहीं किया।


 उसके घर की तलाशी लेने पर वह गरुड़ साहित्य को पाकर चौंक जाती है। उसमें एक लड़की की फोटो देखकर वह और भी चौंक जाती है और अबीनेश के साथ तुरंत रोशनी से मिलती है। वह घर में हुए पूरे हादसे का खुलासा करती है।


 "तो इसका मतलब है, उसने पुलिस को बेवकूफ बनाया है और ये सभी हत्याएं कर रहा है। चा! हमने उस पर आँख बंद करके विश्वास किया है!" तेजस और उनके परिवार ने कहा।


 जब अधित्या, रघुराम और हरनीश उन्हें देखते हैं और उनकी ओर जाते हैं, तो अबीनेश का परिवार उन्हें रोकता है और तीनों का सामना करते हुए पूछता है: "मुझे सच बताओ दा। इन हत्याओं के पीछे कौन हैं? बताओ।"


 शुरू में हिचकिचाते हुए अधित्या भावुक हो जाती हैं और कहती हैं, ''इस मां को मारने के पीछे हम तीनों का हाथ है.'' वह चौंक जाती है और नीचे गिर जाती है।


 अबीनेश उसे देखता है और कहता है, "मेरा दोस्त ऐसा नहीं करेगा एह दा। आप इस क्रूर दा को कैसे बदल सकते हैं? वह भी, अपने ही दोस्तों की हत्या?"


 उस समय, योगी और विष्णु, जो उन अजनबियों से बच निकले हैं, रघुराम को गोली मार देते हैं और उसे मृत समझ कर छोड़ देते हैं। वे वहां से भागना जारी रखते हैं।


 अबीनाह के घरवालों की ये बातें सुनकर रघुराम गुस्से में आ जाता है और कहता है, "रुको दा। बताओ, हमने हत्याएं की हैं। लेकिन, उन देशद्रोहियों को अपना दोस्त भी मत बताना। तुम नहीं जानते कि उसके परिवार की मौत का कारण क्या है। कुछ महीने पहले? और वह आपको सूचित नहीं करना चाहता था।"


 कुछ महीने पहले:



 कुछ महीने पहले, जब अधित्या कॉलेज में थे, उनका लड़कियों से बात करने का कोई इरादा नहीं था। क्योंकि, वह पहले से ही अपने कॉलेज के दोस्तों द्वारा किए गए कृत्यों से ठगा हुआ और परेशान महसूस कर रहा था। वह प्रैंक कॉल्स का शिकार हो गया। लेकिन, अधित्या को यज़िनी नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। वह एक मातृहीन लड़की है, जिसका पालन-पोषण उसके एकल पिता ने किया, जो IIT मद्रास में एक प्रसिद्ध कॉलेज प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं।


 अधित्या और यज़िनी ने एक साथ यादगार समय बिताया और वह अपनी बड़ी बहन रोहिणी को भी समझाने में कामयाब रहे, जो जाति व्यवस्था में जिद्दी और अडिग थी, अपने दृष्टिकोण और विचारधाराओं को बदल रही थी। उसने उसके माध्यम से प्यार और स्नेह के महत्व को महसूस किया।


 सब कुछ ठीक चल रहा था, जब तक कि कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम में प्रैंक कॉल और तथाकथित मुद्दों को लेकर अधित्या के दोस्त ऋषि, योगी, विष्णु और दो और उसके साथ झगड़ा नहीं करते थे।


 अपने गुस्से को नियंत्रित करने में असमर्थ और उनके लगातार अपमान के कारण, अधित्या एक पेट्रोल कैन खरीदता है और उन लोगों के शरीर में डाल देता है जब वे एक दुकान के लिए बाहर जाते थे। वहाँ उसने माचिस की तीली जलाई और लोग चिल्लाए और चिल्लाए, "मत करो अधित्या। कुछ मत करो, कृपया।"


 जैसा कि उन्होंने याचना की, उन्होंने उन्हें यह कहते हुए चेतावनी दी, "मैं आपको सिर्फ इसलिए बख्श रहा हूं क्योंकि आपको किसी भी कारण से दूसरे लोगों के जीवन में आगे हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। यदि किया जाता है, तो मैं आपको आगे से इस तरह नहीं छोड़ूंगा। इसे ध्यान में रखें। "


 क्रोधित और प्रतिशोध से भरे हुए, लोग अधित्या के लिए एक दर्दनाक घटना देने की साजिश रचते हैं। इसके बाद, वे याज़िनी के साथ सामूहिक बलात्कार करने का फैसला करते हैं।


 कार से यह साजिश रचते हुए, ऋषि ने याज़िनी को स्कूटर में जाते हुए देखा। वह उसे आर.एस.पुरम की सड़कों के बीच में रोकता है और उसे लिफ्ट देने का वादा करता है। फिर, वे उसे एक परित्यक्त झाड़ियों में ले जाते हैं। वहां, लोग उसके कपड़े उतारते हैं और उसके मुंह में व्हिस्की डालते हैं।


 चारों लोगों ने उसके साथ बेरहमी से सामूहिक बलात्कार किया और वीडियो लीक करने की धमकी दी, अगर उसने ऐसा कहने या शिकायत करने की कोशिश की। अब से, उसने अपने पिता के साथ आत्महत्या कर ली। इसी क्रम में अधिष्ठा के पिता की भी हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई, जो इस हृदयविदारक घटना को सहन नहीं कर सके।


 उसकी मां ने पूरे परिवार समेत खुद को आग के हवाले कर दिया। सभी को खोने के बाद, अधित्या ने अपने प्रियजनों की मौत का बदला लेने की कसम खाई।


 वर्तमान:


 "मैंने अधित्या को शारीरिक रूप से प्रशिक्षित किया क्योंकि मैं सिलंबम को अच्छी तरह से जानता हूं। हर्निश ने उसे मानसिक रूप से प्रशिक्षित किया और आगे उसे कंप्यूटर हैकिंग सिखाया। प्रशिक्षित होने के बाद, मैंने अपने दो अन्य स्कूली दोस्तों का इस्तेमाल किया और हमने एक साल तक इस हत्या की साजिश रची। हमने एक-एक करके लिया। आप भी एक बहन दा है। और आपका भी एक प्रेमी है। अगर कोई आपके साथ ऐसा करता है, तो क्या आप चुप रहेंगे दा? या अगर कोई आपकी बहन, माँ या प्रेमिका को नुकसान पहुँचाता है, तो क्या आप सब चुप रहेंगे आह?"


 रघु यह कहता है और कहता है, "जीवन लड़ाइयों से भरा है अविनेश। हमें इसके खिलाफ लड़ना है। वरना, आप इस दुनिया में जीवित नहीं रह सकते।" खुद को बताते हुए वह खून की उल्टी करता है और बेहोश हो जाता है। वह अस्पतालों में भर्ती है।


 जबकि, अधिष्ठा सोमनूर की एक भूमिगत इमारत में जाता है, जहाँ योगी और विष्णु छिपे हुए हैं। रघुराम के अन्य दो दोस्तों के साथ, वह उस स्थान पर पहुंचता है और योगी और विष्णु का समर्थन करते हुए कुछ गुर्गे पाता है।


 वे हँसे और विष्णु ने उनसे पूछा, "क्या अधित्या? क्या आप हैरान हैं? क्या आपको लगता है कि, हम उन मूर्खों की तरह हैं?"


 "आपने सोचा है कि, हम सभी ने केवल आपके प्रेमी के साथ बलात्कार किया है। लेकिन, आप जानते हैं? हमने अपने शहर में कई महिलाओं का जीवन बर्बाद कर दिया है। वह भी, 14 साल से 25 साल की लड़कियों तक। क्या आप हमारे वीडियो देख रहे हैं?" योगी ने पूछा और दिखाया, ऋषि खन्ना के घर में उन सभी ने मासूम बच्चियों को नशीला पदार्थ और गैंगरेप कहां किया है.


 "क्या मैं आप सभी को शोरूम के लिए लाया हूँ? जाओ और उसके साथ लड़ो दा।" योगी ने कहा।


 आदित्य का माथा ठनका। उसकी आँखें लाल हो गईं। उसने दाँत चटकाए। अपने अतीत को याद दिलाने के बाद उसका चेहरा पीला पड़ जाता है, अधित्या पास की लोहे की छड़ लेता है और गुर्गे को बेरहमी से मारता है। अपने मिनी-चाकू का उपयोग करते हुए, उसने उन गुर्गे को चाकू मारकर मार डाला। गुस्से में दोनों ने अपनी शर्ट खोल दी और कहा, "हम कायर नहीं दा। हम भी खेल में प्रशिक्षित हैं। देखते हैं आज कौन जीतता है। आओ दा।"


 यह जोड़ी अदित्या के साथ हिंसक रूप से लड़ती है। वे उसे बेरहमी से दबाते हैं और कहते हैं, "चलो। उठो। उठो और हमें मार डालो दा।"


 "तुम नहीं कर सकते। फिर, अपने प्रेमी की मौत के लिए क्या न्याय दा। हाँ। मैंने सुना है कि आपका दोस्त अबीनेश आपके दोस्त से शादी करने वाला है। क्या मैं उसका भी बलात्कार और वीडियो टेप करूंगा?" योगी ने उससे पूछा। क्रोधित होकर अधित्या ने उसकी नाक पर वार किया और तेजी से उठ खड़ा हुआ। वह उन्हें बुरी तरह पीटना शुरू कर देता है और वे बेहोश हो जाते हैं।


 उन्हें एक कुर्सी पर बांधकर, वह उन्हें क्रूर चीनी यातनाओं के अधीन करता है। लोहे की छड़ लेकर, वह उनके शरीर, पेट पर मारता है और बाद में, उनके शरीर पर तेल लगाता है, उनके कपड़े हटाता है। बाद में केबल का इस्तेमाल कर उनके साथ बेरहमी से मारपीट करता है।


 "आधि। कृपया दा। मुझे छोड़ दो। हम इस दर्द को सहन करने में सक्षम नहीं हैं" दोनों ने कहा।


 "दर्द आह दा। पेंटिंग आह?" अधित्या आगे पिटाई को तेज करती है और कहती है, ''जब तुमने उन बच्चियों का रेप किया होता तो वे भी ठीक ऐसे ही रोती थीं. तुम भी मां के गर्भ से ही आई हो. तुम ऐसा कैसे कर सकती हो? मेरे साथ झगड़ चुके हैं। लेकिन, उसे नुकसान पहुँचाया।"


 बाद में, अधित्या एक पौधा लेता है, जिसमें काँटे होते हैं और वह उन्हें बुरी तरह पीटना शुरू कर देता है, जिससे उनकी त्वचा को बहुत चोट पहुँचती है।


 "चूहा जहर पीना तुरंत मरने के लिए काफी है दा। लेकिन, जीना बहुत मुश्किल है। वह भी, जीवन भर की सजा भुगतना।" वह उनके जीवन को नहीं बख्शता और लोहे की छड़ वापस ले लेता है।


 उनकी भीख मांगने के बावजूद, अधित्या बताती हैं: "आपकी क्रूर मौत अन्य लोगों या बलात्कारियों के लिए एक सबक हो सकती है, जो एक महिला दा को छूने की हिम्मत करते हैं।" वह उन्हें चूजे के हिस्से और जननांग में बेरहमी से मारता है। खून निकलने के साथ, वे अत्यधिक दर्द में रोते हैं।


 "आधि। कृपया हमें बचाओ दा।" हालांकि, अधित्या शांतिपूर्ण जगह से दूर चला जाता है और विक्रम वासुदेव को आत्मसमर्पण कर देता है, जिसे उसने सूचित किया है।


 लेकिन, विक्रम वासुदेव ने मना कर दिया और इसके बजाय वह योगी और विष्णु को गोली मारकर मार डालता है। वापस आकर, वह बताता है: "हर क्रिया के लिए, एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया होती है। मैंने इसका अध्ययन भौतिकी में किया है। लेकिन, मैंने वास्तविक जीवन में इसका अध्ययन नहीं किया है। जो भी किसी महिला को छूने की हिम्मत करता है, उसका वही भाग्य मिलता है चूंकि मेरी भी एक बेटी है, मैं यह कहता हूं। मुझे लगता है, आप मुझे वह मुखौटा दे सकते हैं।"


 जैसे ही वह जा रहा है, विक्रम उसे रोकता है और कहता है, "मनुष्य जो भी कार्य करता है, उसके लिए कर्म एक भूमिका निभाता है। और मैं आपको कुछ देना चाहता था।" वह दो किताबें देता है: अर्थ के लिए एक आदमी की खोज और ऋग्वेद, यह बताते हुए: "जीवन सुंदर है प्यार, सुंदरता और आनंद से भरा है। ये दो किताबें, मैंने कभी किसी को नहीं दी हैं। जब भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ समय मिले तो इन चीजों का अध्ययन करें।"


 दो महीने बाद:


 दो महीने हो गए। अब, अबीनेश एक संगीतकार के रूप में अपने पेशे से अच्छी तरह से परिचित हैं। अधित्या ने श्रुति के प्यार को स्वीकार कर लिया और गोल्डमैन सैक्स कंपनी में अपने काम पर वापस आ गया। रघुराम 2019 पोलाची इवेंट्स पर आधारित अपनी पहली फीचर फिल्म करने के लिए तैयार हैं। वे सभी अब कोयंबटूर के सिंगनल्लूर में अबीनेश और अधित्या की शादी में शामिल हो रहे हैं।



 उपसंहार:


 "हमारी तकनीक बढ़ी है। अपराध बढ़े हैं। हमने साइबर अपराध, ई-कॉमर्स घोटाले इत्यादि जैसी नई चीजें देखी हैं। लेकिन अभी भी, हमारे देश में बलात्कार समाप्त नहीं हुआ है। यह जारी है। निर्भया और दिशा के कई मामले चल रहे हैं, हमारे ज्ञान के बिना। भगवान ने हमें जो वीरता और शक्ति दी है वह महिला की रक्षा करना है। उनका बलात्कार नहीं करना है। जब एक महिला को नुकसान होता है, तो उन्हें उस व्यक्ति के खिलाफ लड़ना या विद्रोह करना पड़ता है, जो उसे परेशान करने की कोशिश करता है। चूंकि, प्रत्येक और हर समय, एक विद्रोही या सेनानी नहीं आ सकता और उसे बचा सकता है। उन्हें बहादुरी से जागना होगा।"




Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action