Alaka Kumari

Action Crime Thriller

4.6  

Alaka Kumari

Action Crime Thriller

साइबर क्राइम

साइबर क्राइम

4 mins
421


सौरभ दुबे शहर के नामी एक्टर में एक है, लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। लोगों को उनकी काम और उनकी फिल्म बहुत पसंद है। ऑनलाइन के जरिए उनके फॉलोअर्स लाखों करोड़ों की संख्या में है। हर रोज अपने फैंस से बातें करते हैं ,कभी ट्विटर के माध्यम से कभी फेसबुक कभी यूट्यूब और कभी इस्टाग्राम। पर किसी ने क्या फायदा उठाया है उनका। हां जो घर से बाहर भी नहीं निकालना चाह रहे हैं , आजकल,साइबर विभाग पुलिस की गाड़ी उनके बंगले के सामने आकर रुकी।

साइबर विभाग सौरभ दुबे से पुछताछ कर रहे थे। सौरभ दुबे साइबर विभाग से अपनी बातें बताने लगे।

सौरभ जी बोले सर हम रोज कि तरह अपने फैंस से बात कर रहे थे। मैंने अपने फैंस से एक सवाल पूछा कि हमारे देश में जनता अपने प्रतिनिधि चुनने के प्रति जागरूक है कि नहीं ?

मैं आफलाइन हो गया, और अपना दिनचर्या बिताने लगा।

मैं खाना खाकर जैसे ही बाहर घूमने के लिए निकला। मैंने बाहर का नजारा देखकर एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा पाया। बाहर हजारों लोग पत्थर शीशे का बोतल लेकर खड़े थे ,बंगले को लोगों ने चारों ओर से घेर लिया था, मेरे बाहर जाने के लिए रास्ता नहीं था ,मैं वापस अपने कमरे में आ गया। उसके बाद मैंने अपना मोबाइल ऑन किया तो मेरे दोस्त ने कॉल किया और उसने एक स्क्रीनशॉट मुझे भेजो और बोला, यह तुमने क्या किया? तुमने यह कमेंट क्यों किया कि हमारे देश के लोग देश में ही विद्रोह कर दें ,मैं यह सुनकर अवाक रह गया और मैंने जो कमेंट की थी, वह मैंने अपने दोस्त को भेजा।मैं बोला कि मैंने यह कमेंट किया था, जो तुम्हें स्क्रीनशॉट भेजो मैंने वह कमेंट नहीं किया था ,उसके बाद वह मुझ पर इल्जाम लगाते हुए गुस्सा करते हुए अपना फोन काट लिया, अब आप ही बताइए सर मैं क्या करूं? तभी साइबर विभाग के पुलिस ने कहा आपका अकाउंट हैक कर लिया गया !सौरभ जी- मेरा अकाउंट हैक कर लिया गया और मुझे पता भी नहीं चला ,सर!मेरे पास तो कोई ओटीपी या कोई मैसेज नहीं आया था। साइबर विभाग के पुलिस वाले- आपको कैसे पता चलेगा आजकल के साइबर चोर हम पुलिस वालों से 10 कदम आगे जो सोचने लगे जब वह सोचकर क्राइम कर देते हैं, तब हम उस क्रिमिनल की तलाश करते हैं। इससे जाहिर होता है कि आपका अकाउंट हैक कर लिया गया है, सौरभ दुबे। आप अपना स्क्रीन शॉट दिखाइए जो आपके दोस्त ने शेयर किया था, जो आपने कमेंट किया था, वह भी मुझे दिखाइए। साइबर विभाग ने दोनों कमेंट को देखा उसमें रत्ती भर भी यह नहीं पता चल रहा था कि कौन सच है ?और कौन झूठ।ऐसा लग रहा था कि दोनों कमेंट सौरभ दुबे के अकाउंट से ही किया गया है।सौरभ दुबे हाथ जोड़ते हुए बोला था ,हमें बचा लीजिए हमें पता नहीं था, कि कोई हमारा अकाउंट हैक कर लेगा और लोगों के मन में यह बात मन में यह बात चल रहा है कि मैं देशद्रोह हुं, लोग मेरा विरोध कर रहे हैं ,जैसा कि आप मेरे बंगले के बाहर देख सकते हैं। साइबर विभाग जितने इस केस को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे ,यह केस और भी उलझता जा रहा था, साइबर विभाग ने सौरभ सर की मोबाइल को खंगाला पर उससे कुछ खास सबूत नहीं मिल पाया ,बाद में साइबर विभाग ने साइबर हैकर को बुलवाया, और सौरभ दुबे के अकाउंट हैक करने की कोशिश करने के लिए कहा, जब उनका अकाउंट हैक करने की कोशिश किया गया तो हो ही नहीं रहा था, क्योंकि उनका अकाउंट पहले किसी ने हैक कर लिया था, अब जैसे ही उसने हैक करने की कोशिश की उसके पास एक मैसेज आया कि इस अकाउंट को हैक करने की कोशिश ना करें ,क्योंकि मैं पहले से इस अकाउंट को हैक कर चुका हूं। पुलिस उस मैसेज के लोकेशन पर पहुंचा पर वहां पर कुछ नहीं था, वह पुलिस को एक गुमराह करने की साजिश थी, वहां पर कुछ खास नहीं मिला और लौटकर फिर वापस आ गए। साइबर विभाग ने फिर अपने हैकर को बुलवाया और सौरभ दुबे का अकाउंट हैक करने के लिए बोला लेकिन जैसे ही उसने सारे अकाउंट हैक करने की कोशिश की उस हैकर ने हैं साइबर हैकर (पुलिस हैकर)के अकाउंट हैक करने की कोशिश की, साइबर हैकर (पुलिस)  अपना दिमाग लगाकर उसका(बुरा हैकर) अकाउंट हैक कर लिया उसे पता भी नहीं चला साइबर विभाग अपने टीम के साथ उसके घर पर पहुंची । जैसे ही उसका अकाउंट हैक हुआ उसका लोकेशन दिखाने लगा पुलिस वहां पहुंची और उसे थाने लाई आज वह सलाखों के पीछे अपना जिंदगी व्यतीत कर रहा है। सौरभ दुबे के सभी आरोप खत्म कर दिया गया।

भले ही वह गलत नहीं थे, किंतु उनका खोया हुआ आत्मसम्मान कभी वापस नहीं आयेगा। आप लोग सतर्क रहें सुरक्षित रहें। हमारी लड़ाई साइबर क्राइम के खिलाफ। आप लोग भी आ गया है सतर्क रहें साइबरक्राइम होने से पहले लोगों को सुरक्षित और सावधान करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action