Aadhvik Balakrishna

Romance Action

4.5  

Aadhvik Balakrishna

Romance Action

प्रिय

प्रिय

18 mins
241


 साई अखिल पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में अंतिम वर्ष के कॉलेज के छात्र हैं और बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्स कर रहे हैं। वह अहिंसक, मस्तमौला और होशियार आदमी है, जो ठंडी मानसिकता से परिस्थितियों को संभालता है और जब परिस्थितियाँ उसे ऐसा करने के लिए मजबूर करती हैं, तो उसे गुस्सा आता है।

 एक साल पहले के काले अतीत के कारण वह लड़कियों को पसंद नहीं करता था। लेकिन, वह किसी भी लड़के को नहीं बख्शेगा, जो लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश करता है। फिलहाल वह केंद्रीय मंत्री राघव प्रसाद के बेटे राजेश के साथ पंचायत कर रहे हैं. चूंकि, उसने अपनी सहपाठी नीरजा के साथ विवाद किया और लड़ाई लड़ी।

 "राजेश। अगर आपकी कोई बहन है, तो क्या आप ऐसा ही करेंगे आह? अगर मैं तुम्हारी बहन के साथ दुर्व्यवहार करके तुम्हारी बहन के साथ संघर्ष करता हूं, तो क्या आप मुझे छोड़ देंगे? तुम मुझे सही मारोगे! लड़कियों का सम्मान करने की कोशिश करो पुरुष... डॉन उनके साथ दुर्व्यवहार मत करो..." अखिल ने खामोश शेर की तरह कहा।

 राजेश अपने व्यवहार के लिए दोषी और दुखी महसूस करता है। वह अपने बुरे व्यवहार के लिए अखिल और लड़की से माफी मांगता है। फिर, अखिल के पिता और भाई आते हैं और यह जानकर शांत हो जाते हैं कि अखिल ने अपने दयालु शब्दों से समस्या का समाधान किया है।

 छात्रों में से एक निशा अखिल के व्यवहार से प्रभावित हो जाती है। फिर, प्रोफेसरों में से एक ने दूसरे प्रोफेसर से कहा, "यह क्या है सर? जैसे ही उसने धैर्य से शब्दों को बताया, वह बदल गया। मैं प्रभावित हुआ"

 "क्या आपने रविंदर ग्रुप ऑफ कंपनीज के बारे में सुना है?" प्रोफेसर से पूछा।

 "हाँ सर। मैंने सुना है। क्या वे कार्यकर्ता हैं?" प्रोफेसर से पूछा।

 "नहीं ... वे मालिक हैं। वे सभी को समानता देते हैं ... श्रमिकों को अपने लोगों के रूप में मानते हैं, वे कंपनी के लोगों को अपने परिवार की तरह मानते हैं, सड़क किनारे बेकरी, होटल आदि में खाते-पीते हैं। उन्होंने बहुत मदद की है लोगों का ... उन्हें एक बार स्टारडम मिला, परिवार में अखिल का जन्म हुआ। वह उस परिवार में सबसे प्रसिद्ध लड़का है ... यहाँ केवल माइनस है, उसने कम उम्र में अपनी माँ को खो दिया और इसके अलावा, एक काला अतीत था कुछ साल पहले" प्रोफेसर ने कहा।

 यह सुनकर निशा प्रभावित होती है। इस बीच राजेश के पिता केंद्रीय मंत्री दामोदरन उनसे मिलते हैं और उन्हें पता चलता है कि, साईं अखिल ने उन्हें लड़कियों का सम्मान करने के लिए कहा है। उन्होंने एक नए पत्ते में सुधार किया है। यह उसके पिता को दोषी बनाता है। चूंकि, उन्होंने विभिन्न माध्यमों से उनकी कंपनियों के समूह से बचने की कोशिश की है। क्योंकि, उन्होंने रिश्वत की राशि नहीं दी और उसका अपमान किया। उनके अच्छे स्वभाव को जानकर वह उनके पास जाता है और उनसे माफी मांगता है।

 हालाँकि, वे उसे भोजन देकर और अपने परिवार के रूप में मानते हैं ... वह उन्हें जब भी मांग में होता है, समर्थन करने का आश्वासन देता है। तभी से अखिल और राजेश दोस्त बन गए। यह क्लोज फ्रेंड स्टेज में बदल जाता है। निशा ने राजेश के करीब जाने की कोशिश की। लेकिन, वह उसे अपने करीब आने और सीमित अवस्था में रखने की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं है। इसने उसे बहुत परेशान किया।

 हालांकि, निशा को पता चलता है कि, "अखिल परेशान नहीं है क्योंकि वह बिना मां के बड़ा हुआ है। लेकिन, एक और काले अतीत के कारण, जिसे वह सभी से छुपा रहा है।" वह राजेश से पूछने जाती है कि अखिल के दोस्त से यह जानने के बाद कि उसे इससे जुड़ी कुछ जानकारी है।

 "हाय राजेश।" निशा ने उसके पास जाकर कहा।

 "हा! निशा आओ। कृपया अपनी सीट ले लो। कॉफी या चाय लो? क्या मैं इसे शेफ से मंगवाऊंगा?" राजेश से पूछा।

 "जरूरी नहीं। मुझे आपसे अखिल से संबंधित कुछ पूछना है" निशा ने धीमे स्वर में कहा...

 "वह क्या है?" जिज्ञासु राजेश ने पूछा।

 "वह लड़कियों के साथ अच्छा क्यों नहीं बोल रहा है? उसे क्या हुआ?" निशा से पूछा...

 हालांकि राजेश अखिल के काले अतीत को बताने के लिए तैयार है, लेकिन वह इसका खुलासा करने के लिए तैयार नहीं है और इसके बजाय अखिल के परिवार के साथ इस पर बेहतर चर्चा करने के लिए कहता है। निशा सीधे अखिल के घर जाती है और अखिल के पिता राजेश से मिलती है, जो अब कोटशूट पहने हुए है, जो उसके बड़े भाई कृष्णा और उसके बड़े बेटे साईं अधित्या से घिरा हुआ है।

 कृष्ण उसे पूरा स्थान दिखाने के लिए घर के अंदर ले जाते हैं। क्योंकि, दोनों कारोबारी कामों में व्यस्त थे। वह उनके अविभाज्य बिस्तर कमरे, अखिल की माँ की तस्वीर और गोदाम दिखाता है। उन्होंने खुलासा किया कि, "चूंकि एक महिला नहीं है, वे अपनी इच्छा के अनुसार कर रहे हैं। जब तक वह घर में थी, यह रोशनी के साथ एक महल जैसा था ... लेकिन, महल अब मंद है और वे नहीं करते हैं जाने क्या करना है।"

 "आओ माँ, निशा" चश्मा और कोटशूट पहने लंबा आदमी रविंदर ने कहा, जिसे हमने पहले कॉलेज में पूरे हाथ की शर्ट और पैंट में देखा है।

 साईं अधिष्ठा ने कहा, "चाय या कॉफी लो? चूंकि, आप पहली बार हमारे घर आए हैं।"

 "कुछ नहीं चाहिए चाचा... क्या मैं यहाँ आज़ादी ले सकता हूँ?" निशा से पूछा..."अपनी खुद की आज़ादी ले लो माँ...यह तुम्हारा घर है" रविंदर ने कहा।

 निशा चीजों को पुनर्व्यवस्थित करती है और उनके लिए मेनू तैयार करती है ... उसके अनुसार, स्वास्थ्य अच्छा रखना चाहिए, स्वस्थ भोजन करना चाहिए और कोई हिंसा नहीं करनी चाहिए। दोनों इस बात से सहमत हैं...

 लेकिन, अखिल उग्र हो जाता है। तभी वह आया, वह क्रोधित हो गया कि, उसे शराब और शराब नहीं पीनी चाहिए ... इसके बाद, वह निशा के सामने शराब की एक पूरी बोतल पीता है और उससे कहता है कि, "वह अपने अंधेरे अतीत को नहीं जानती और इसका प्रभाव ...वह अपनी मर्जी से पीएगा..."

 उसे चोट लग जाती है और उसकी आँखों से यमुना नदी की तरह आँसू बहने लगते हैं। रवींद्र उसे सांत्वना देता है और उससे कहता है, "दो साल तक, उसने कभी भी अपने अलावा किसी भी लड़की को माँ की अनुमति नहीं दी ... क्योंकि उसे डर है कि कहीं वे पीड़ित न हों।"

 "क्या हुआ अंकल? असल में वो काला अतीत क्या है? मुझे समझ नहीं आ रहा है" निशा ने कहा।

 साईं अधिष्ठा ने कहा, "मैं बताऊंगा कि, निशा। आपकी तरह, उसके जीवन में एक और लड़की थी ... उसका नाम इशिका है।" उन्होंने अखिल के पिछले जीवन का खुलासा किया जब वह कॉलेज के द्वितीय वर्ष के छात्र थे।

 साईं अधिष्ठा कॉलेज के टॉपर थे और उनके द्वारा की जाने वाली हर गतिविधि में उत्साही थे। वह अपने आसपास के लोगों को कभी चोट नहीं पहुंचाता है। बचपन से ही वह लड़कियों से कम बात करता था और उनसे दूर का रिश्ता बना लेता था।

 जब वह इशिका से मिलता है, तो वह उसके साथ घनिष्ठ हो गया ... वह मुंबई में एक अनाथालय ट्रस्ट से थी और कोयंबटूर में पढ़ाई के लिए आई थी। हालाँकि, उसने उसे बदल दिया और वे दोनों अंततः अच्छे दोस्त बन गए। उनके घर में बदलाव आया और वे एक सामान्य और अच्छा जीवन जी रहे थे...

 इशिका उस समय हमारे परिवार की सुनार थी। इशिका और अखिल के मार्गदर्शन की मदद से, साईं अधिष्ठा का दर्शिनी के साथ प्यार सफल हुआ। दोनों को आखिरकार प्यार हो गया।

 "इशिका की अंततः एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। इसने उनकी सभी सुखद यादें छीन लीं और हमने अपने जीवन में एक और महिला को खो दिया ... हम अपने पुराने तरीकों पर वापस चले गए, जब तक कि आप इस घर में प्रवेश नहीं करते ... मुझे खेद है अगर मेरे बेटे ने तुम्हें चोट पहुंचाई है..." रविंदर ने आंखों में आंसू लिए कहा।

 निशा ने कहा, "नहीं अंकल...कोई बात नहीं। सच्चा प्यार हमेशा दर्दनाक होता है...अखिल को ही इतना दर्द होता है...मैं उसे वापस सामान्य कर दूंगी..."

 वे एक मुस्कान के साथ सहमत हैं। इस बीच, दर्शिनी के पिता सूर्यनारायणन शादी के लिए राजी नहीं होते हैं। क्योंकि, परिवार अमीर होने के अलावा अन्य अन्याय के प्रति काफी सतर्क है। हालाँकि, अखिल और निशा उन्हें अपने कोमल और दयालु शब्दों से समझाने में कामयाब होते हैं।

 उनकी बातों से प्रेरित होकर वह शादी के लिए राजी हो जाता है और शादी के दौरान निशा एक खुशनुमा माहौल बनाती है और सभी को खुश कर देती है। राजेश अखिल से कहता है, "निशा ने हमारी जिंदगी में बदलाव किया है और खुशियां वापस लाई हैं। उसे कभी रोना नहीं चाहिए... अगर वह रोती है, तो हम उसी पल में मर जाते हैं।"

 "मैं उस पिताजी का ख्याल रखूंगा" अखिल ने कहा। साईं अधित्या की शादी के बाद, अखिल निशा को हॉस्टल छोड़ने के लिए उसके साथ जाता है। जाते समय अखिल उससे पूछता है, "निशा। तुम्हारे परिवार के बारे में क्या? मैंने अब तक तुम्हारे परिवार के बारे में कभी नहीं सुना।"

 वह उदास हो जाती है और अखिल उससे पूछता है, "क्या मैंने निशा से कुछ गलत पूछा है?"

 "नहीं अखिल। आपने सही सवाल ही पूछा। मेरा परिवार इरोड जिले से है। मेरे पिता का नाम रघुपति है। रघु समूह के मालिक हैं। मेरी मां का नाम उमरानी है। हम सब आप जैसे संयुक्त परिवार हैं। मेरे पिता, सम्मान और अभिमान किसी और चीज से ज्यादा जरूरी है।अपनी इज्जत बचाने के लिए उसने मेरी बड़ी बहन जननी को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया, एक लड़के के साथ उसकी अंतरंगता का वीडियो देखकर...यह सब देखकर मैं घर से निकल गया और छात्रावास में रहने लगा ...लेकिन, मैं अपने माता-पिता से इस दुनिया में किसी भी अन्य लोगों की तुलना में बहुत प्यार करता हूं। मेरे पिता का व्यवहार कभी नहीं बदला, मेरी कोशिश के अलावा ..." निशा ने कहा ... और साथ ही उन्हें यह भी बताता है कि, "वह एक के लिए खुश थी कुछ दिन जब वह अखिल के परिवार से मिली थी...

 फिर, उसे पता चला कि अखिल को किसी से प्यार करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी और उसे इसका एहसास तब हुआ जब उसने उसे चाय से दिल हटाते हुए देखा ... अखिल धीरे-धीरे इशिका की पिछली यादों को याद करना शुरू कर देता है और महसूस करता है कि, "प्यार एक यात्रा है, जो एकाएक खत्म नहीं होगा। एक खत्म हो जाए तो दूसरी यात्रा शुरू हो जाती है।"

 निशा के प्रभाव के बाद अखिल के जीवन में बदलाव आना शुरू हो जाता है। वह ज्यादा खुश रहने लगता है। अखिल अपना कोर्स पूरा करता है और कुछ दिनों बाद विश्वविद्यालय से स्नातक हो जाता है। फिर, एक दिन निशा और अखिल अन्नूर में मिलते हैं। वहां, निशा ने अखिल को अपने प्यार का प्रस्ताव दिया, जिससे वह दंग रह गया।

 क्योंकि, अखिल ने ऐसा कभी नहीं सोचा था। जैसा कि वह अभी भी इशिका के बारे में सोच रहा है। हालाँकि, वह अपने पिता के शब्दों को याद करता है। एक बार शब्दों को याद करने के बाद, अखिल अंततः उसके प्यार को स्वीकार कर लेता है और वे अपने जीवन में कुछ यादगार पल बिताने लगते हैं। वह अंततः निशा के मार्गदर्शन में शराब पीना छोड़ देता है और आदतों को कम कर देता है।

 एक दिन, निशा के पिता प्रतिभूतियों के पूरे गार्ड के साथ उससे मिलने आते हैं और उसे अपने साथ इरोड ले जाते हैं। वह अखिल के साथ उसके प्यार के बारे में सीखता है और आगे से उनके परिवार के बारे में पता लगाता है। आसपास के लोग उन्हें बताते हैं कि, "वे अमीर हैं, होटल, रेस्तरां और कंपनियों की एक श्रृंखला के मालिक हैं। लेकिन, जब कुछ अन्याय किया गया था, तो शांत गुस्से में हैं ..."

 यह बात निशा के पिता को काफी परेशान करती है और वह शादी के लिए मना कर देता है। और आगे, वह उसे ऐसे सतर्क अमीर लोगों से प्यार करने के लिए डांटता है। गुस्से में, अखिल एक गिलास तोड़ता है और अपने पिता को चेतावनी देता है, जिससे कुछ सुरक्षाकर्मी आकर उसे पकड़ लेते हैं। उसके पिता उसकी बोल्डनेस को देखकर हैरान हैं, उसे रखने वाली प्रतिभूतियों की प्रेरणा।

 अपने पिता के खिलाफ जाने में असमर्थ, निशा अखिल से घर से जाने के लिए विनती करती है। दिल टूट गया, अखिल जगह से चला गया। फिर, वह अपने घर जाता है, जहाँ उसकी भाभी दर्शिनी ने उसके हाथ में खून देखा और उसे दवाइयाँ दी।

 "क्या हुआ दा?" साईं अधित्या ने परेशान अखिल से पूछा। रविंदर उसे दो राउंड ड्रिंक देता है।

 "क्या हुआ दा? निशा कहाँ है?" रविंदर से पूछा।

 "वो नहीं आएगी पापा। उसके पापा यहां नहीं आने देंगे।" एक दिल टूटा हुआ अखिल अपने भाई की गोद में लेटे हुए अपने पिता को खबर बताता है।

 "यह सामान्य ही सही है" दर्शिनी ने कहा।

 अखिल ने कहा, "उसने निशा डैड के बारे में बुरा बोला... इससे वे नाराज़ हो जाते हैं और वे जाकर उसे गोली मारने के लिए लाइसेंस गन लेते हैं...

 जब उसने उनके घर के बारे में पूछा, तो अखिल ने उससे कहा, "पिताजी। वह भी हमारी तरह अमीर है। उसके पिता का नाम रघुपति है, जो इरोड में रघुपति ग्रुप्स का मालिक है ... वहाँ, वह पा मर जाएगी।"

 उनसे इस दुखद खबर को जानने के बाद उन्होंने बंदूक एक तरफ फेंक दी ... अखिल उन्हें बताता है कि, वह उनके साथ व्यापार को देखेगा ... हालांकि, निशा के साथ यादों की एक किरण उसके दिमाग में बनी रहती है। इस वजह से वह किसी भी चीज पर फोकस नहीं कर पाता। कार में जाते समय क्रमशः निशा और इशिका की यादों के बारे में सोचते हुए उनका एक्सीडेंट हो जाता है।

 एक दिन राजेश, उसके पिता दामोधरन और कृष्णा अखिल के पिता से मिलने दौड़े। रविंदर और अधित्या यह जानकर चौंक जाते हैं कि उनका एक्सीडेंट हो गया है। यह जानकर दर्शिनी और अन्य भी हैरान हैं।

 कृष्ण ने कहा, "तुमने सोचा था कि निशा को इस घर में रहना चाहिए। लेकिन, उसने सोचा कि वह हमेशा उसके साथ रहेगी।"

 "अंकल। उसने पहले ही एक लड़की खो दी है, जो उससे बहुत प्यार करती थी। अब, वह अपनी असफलता पर विलाप कर रहा है। अब क्या करें चाचा?" राजेश से पूछा।

 "चलो उसे इस जगह से दूर कहीं भेज देते हैं भाई।" दामोदरन ने रवींद्र से कहा।

 "वह एक था, जिसने मेरे प्रेम विवाह को सफल बनाया। लेकिन, मुझे असहाय दा होने के लिए खेद है। हम उसे वह नहीं दे पाए जो वह चाहता था और उसमें दो बार असफल रहा। मैं उसके बिना नहीं रह सकता, चाचा।" साईं अधिष्ठा भावनात्मक रूप से उसे बताते हैं।

 "अगर वह यहाँ है, तो वह मर जाएगा भाई। कृपया समझें।" राजेश अपनी बात अखिल का दोस्त बनकर बताता है।

 "भाई। कम से कम आप समझने की कोशिश करें" दामोधरन ने कहा, जिसका कृष्ण समर्थन करते हैं।

 "चलो उसे दा भेजते हैं ... उसे भेजें ... लेकिन, कहाँ?" रवींद्र ने हृदय विदारक होकर क्रमश: केंद्रीय मंत्री और कृष्णा से पूछा।

 दामोधरन ने कहा, "कन्नूर के पास। वहां मेरा एक करीबी दोस्त है। चलो उसे राजेश के साथ भेजते हैं।"

 राजेश और अखिल एक कार में राजेश के पिता के साथ कोयंबटूर हवाई अड्डे जाते हैं। वहां राजेश के पिता उसे अखिल की सुरक्षित देखभाल करने के लिए कहते हैं, जिसके लिए वह सहमत हो जाता है।

 वे इंडिको की उड़ान में सवार होते हैं और कन्नूर शिफ्ट हो जाते हैं, जहां अखिल राजेश के रिश्तेदार दीक्षाना से मिलता है। वहीं, रघुपति के भाई अर्जुन की अस्थियां नदी में फेंकने के लिए निशा का परिवार भी कन्नूर आया है। रघुपति के व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी राकेश रेड्डी अपने गुर्गे और भाई को बिना समय दिए उन्हें जल्द से जल्द मारने के लिए काम पर रखते हैं।

 राजेश और अखिल ने दीक्षाना के साथ कुछ अच्छा समय बिताया। राजेश को अंततः दीक्षाना से प्यार हो जाता है। अखिल की मदद से, वह उसे समझाने और उसे अपने प्यार को स्वीकार करने में सफल होता है। वह केंद्रीय मंत्री को सूचित करने का प्रबंधन करता है, जो खुश महसूस करता है कि राजेश अब समाज के लिए जिम्मेदार और उपयोगी बन रहा है, जिससे राहत मिलती है कि अखिल खुद को सामान्य में बदल रहा है।

 जब वे कन्नूर से यात्रा के लिए थोम्मनकुट्टू जलप्रपात की ओर जा रहे होते हैं, तो राकेश के गुर्गे का अचानक हमला हो जाता है। अखिल कार रोकता है और नीचे उतर जाता है और राजेश और दीक्षाना ने उसे रोक दिया। वह उन्हें दूसरी तरफ सुरक्षित भेजता है और गुर्गे से लड़ता है।

 उनके साथ लड़ते हुए, राकेश रेड्डी का भाई अखिल को देखता है और उसकी पहचान जानकर चौंक जाता है। अखिल भी चौंक जाता है।

 "मैंने सोचा था कि, तुम्हें मेरे अलावा कभी नहीं आना चाहिए ... आप इशिका की मौत का कारण थे। आपके प्रभाव से, आप अंततः मामले से बच गए ... अब आप क्या करने जा रहे हैं? आप फिर से किसको मारने जा रहे हैं ?" अखिल से पूछा और वह गुर्गे से लड़ता है। यह सुनकर राजेश चौंक गया। साथ ही, निशा और उनके परिवार को देखकर अखिल हैरान रह जाता है।

 राकेश के भाई ने अखिल के सीने और पेट में गोली मार दी। उसके सिर में और चोट लगी है...

 "अखिल ..." राजेश ने आँसू में कहा और वह उसकी ओर दौड़ता है ... अखिल को अपने परिवार को बचाने के लिए छुआ जा रहा है, निशा के पिता राकेश के गुर्गे से एक बंदूक पकड़ लेते हैं और उन सभी को गोली मार देते हैं। राकेश का भाई भी मारा जाता है।

 फिर, राजेश अखिल को पास के अस्पताल ले जाने की योजना बनाता है, यह देखते हुए कि वह अपने पिता को यह नहीं बताएगा और उसे परेशान करेगा। क्योंकि वह दिल के मरीज हैं। हालाँकि, निशा के पिता अखिल को अपने साथ कन्नूर में अपने घर ले जाते हैं और वहाँ उसका इलाज करवाते हैं।

 राजेश अपने पिता को निशा के घर में देखकर दंग रह जाता है। घटनाओं की जानकारी मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे। गुस्से में दामोधरन (केंद्रीय मंत्री) ने राजेश को थप्पड़ मार दिया।

 "पिताजी" राजेश ने कहा।

 "क्या पापा? अगर अखिल को कुछ हो गया है, तो इसका जिम्मेदार कौन है दा? मैंने आपको क्या कहा? आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए ... अब आपने क्या किया है?" दामोधरन ने पूछा।

 "अंकल। हमने कुछ भी वांछित नहीं किया। अप्रत्याशित रूप से, निशा के परिवार ने हमारी यात्रा के बीच हस्तक्षेप किया।" दीक्षाना ने उसे सांत्वना देने के लिए कहा। दवा लेने के कुछ समय बाद, दामोधरन अपने बेटे से सावधान रहने और निशा के घर से तुरंत चले जाने की विनती करता है, जिसके लिए वह मान जाता है।

 अखिल की आंखें खोलने के बाद, राजेश इशिका की मौत के बारे में उससे बात करता है। इसके बाद, वह एक अतीत को खोलता है, जिसे उसने किसी को नहीं बताया, यहां तक ​​कि अपने परिवार को भी नहीं। इशिका और अखिल का प्यार दिन-ब-दिन मजबूत होता गया। लेकिन, राकेश के भाई को उसकी सुंदरता का दीवाना था। केवल इशिका द्वारा खारिज किया जाना है। हालांकि, वह उसका पीछा करता रहा और उसके साथ जबरदस्ती करता रहा।

 इसकी सूचना एक दिन अखिल को दी गई। उसने गुस्से में राकेश के भाई को पीटा और इससे दूर रहने की चेतावनी दी। इससे उनके बीच गहरी दुश्मनी हो गई।

 अखिल की आंखों के सामने राकेश के भाई ने इशिका की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी और राकेश के प्रभाव से वह कानून से बच गया। अपने परिवार को हिंसा से दूर रखने के लिए, उसने इस मामले को उन पर छोड़ दिया और इसे खुद ही छिपा दिया।

 अखिल के इस दुखद अतीत को सुनकर निशा के पिता को अपनी गलतियों का एहसास होता है। अंत में, वह महसूस करता है कि, "प्यार पैसे, गर्व और सम्मान के अलावा सभी को बांधता है।" वह गर्व से अपनी बेटी अखिल के लिए देना स्वीकार करता है। अखिल ने उससे वादा किया कि, "वह एक अंगरक्षक के रूप में उन्हें हर तरह के मुद्दों से बचाएगा।"

 राजेश और उसके पिता की सहायता से अखिल सुरक्षित रूप से निशा के परिवार को अपने घर वापस ले जाता है। वे आगे, राकेश रेड्डी के गुर्गे को चतुराई से मोड़ देते हैं। रविंदर के घर पहुंचने के बाद निशा बताती है कि असल में उनके परिवार के साथ क्या हुआ था।

 रघुपति को पेरुंदुरई में हाई-टेक बिल्डिंग बनाने का नया ठेका मिला है। लेकिन, उन्हें एक और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता राकेश रेड्डी ने हस्तक्षेप किया है। वह अपने पिता के व्यावसायिक पदों को खत्म करना चाहता था। लेकिन, कानूनी शर्तों पर जाकर ऐसा करने में असफल रहे।

 व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों से बचने के लिए, रेड्डी ने अपने भाई और गुर्गे को भेजकर मारने की साजिश रची, जहाँ उसने अर्जुन और उसके परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को मार डाला। इसलिए, उन्हें जगह से भागने के लिए मजबूर किया गया और कन्नूर स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, रेड्डी को इसके बारे में पता चला और वह उस जगह तक उनका पीछा किया।

 साईं अधिष्ठा ने दामोधरन को घर में सुरक्षा बलों और गार्डों को कसने के लिए कहा और उसे, दीक्षाना और राजेश को अपने घर में ही रहने के लिए कहा। क्योंकि राकेश रेड्डी गुस्से से उग्र हैं और कभी भी हमला कर सकते हैं। निशा के पिता अखिल सहित परिवार से अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं और अपनी बेटी की शादी के लिए हाथ देते हैं।

 उन्होंने अखिल से पूछा, "मेरे गर्व और सम्मान से ज्यादा, मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी अखिल खुश रहे। क्या आप उससे खुश होंगे?"

 "हाँ चाचा। प्यार से, हम हमेशा के लिए एक अविभाज्य बंधन बना लेंगे।" अखिल ने अपने पिता का हाथ पकड़ते हुए कहा। उनके पास कुछ यादगार पल हैं, जहां अखिल के परिवार के आतिथ्य को देखने के लिए रघुपति को छुआ जाता है। ये तब होता है, जब दर्शिनी ने कबूल किया कि वह प्रेग्नेंट है।

 इस बीच राकेश रेड्डी को अपने गुर्गे से पता चलता है कि, रघुपति व्यवसायी रविंदर के घर गए हैं। वे तुरंत कोयंबटूर जाते हैं और रविंदर के घर पहुंचते हैं।

 वहां, राकेश रेड्डी दामोधरन, राकेश, दीक्षाना और अखिल के परिवार पर हमला करते हैं। उसका गुर्गा कुछ सुरक्षा बलों को मारता है। वे बंदूक की नोक पर निशा के परिवार का अपहरण कर लेते हैं। उन्हें एक सुनसान जगह पर ले जाकर राकेश का गुर्गा उसकी तलवार लेकर जाता है और उसे मार डालता है।

 हालाँकि अखिल, साईं अधिष्ठा और रविंदर एक साथ वहाँ पहुँचते हैं। वे अंततः राकेश रेड्डी पर हावी हो जाते हैं, यह साबित करते हुए कि, "प्यार सब कुछ से परे है। इसका मतलब देखभाल करना, एक साथ खड़े होना और समर्थन देना है।"

 जब रविंदर उसे मारने के लिए तलवार लेता है, तो अखिल कहता है, "पिताजी मत। उसे मत मारो। अगर हम उसे मारते हैं, तो आप और उस साथी के बीच कोई अंतर नहीं है। उसके भाई ने इशिका को मार डाला और वे पैसे के प्रभाव से भाग गए। लेकिन, उन्होंने कभी नहीं सोचा कि पैसे से स्वास्थ्य और पर्यावरण नहीं खरीदा जा सकता है। वह अपने भाई की मृत्यु के बाद आधा मर चुका है और आधा मर चुका है, सब कुछ खो चुका है। उसे अपना शेष जीवन इशिका को मारने के लिए दोषी महसूस करके जीना है। "

 रविंदर ने तलवार फेंक दी और अपने बेटे को भावनात्मक रूप से गले लगा लिया, यह जानने के बाद कि, "उन्होंने इशिका की हत्या को उन्हें शांतिपूर्ण और खुश करने के लिए छुपाया है।"

 साईं अधिष्ठा राकेश रेड्डी से कहते हैं, "यह मेरे भाई दा हैं। कम से कम अभी सुधार करने की कोशिश करो। वरना, तुम्हारे बुरे विचारों के कारण तुम्हारे लिए कोई नहीं होगा।"

 जैसे ही वे जाने के लिए आगे बढ़ते हैं, राकेश रेड्डी खुद को गोली मार लेते हैं और जब निशा पीछे मुड़कर देखने की कोशिश करती है, तो उसके पिता और रविंदर उसे रोकते हैं और कहते हैं, "वहाँ मत देखो, माँ। देखो, तुम्हारे लिए हमारे कितने लोग एक साथ आए हैं! शादी के पोस्टर में हम आपके प्यार को क्या नाम दें?”

 "अखिल-निशा: प्यार की यात्रा में अविभाज्य जोड़े।" निशा ने मुस्कुराते हुए कहा। वे सभी खुशी-खुशी वापस केंद्रीय मंत्री राजेश और दीक्षाना के साथ सदन की ओर प्रस्थान करते हैं...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance