Shalini Dikshit

Fantasy

4  

Shalini Dikshit

Fantasy

प्रेम की सजा

प्रेम की सजा

3 mins
261


कटप्पा कहीं दिखाई नहीं दे रहा था सभी परेशान हैं कि बाहुबली को पता चलेगा कि कटप्पा गायब है तो पता नहीं क्या कर बैठे।

"मुझे लगता है कटप्पा पकड़ा गया है......." चंद्रेश बोला

"पकड़ा गया का क्या मतलब? कौन पकड़ेगा उसको?" मंत्रम ने सवाल कर दिए ।

"तुम सबको पता ही है अलेक्जेंडर के राज में बारहमासी आम का बाग है जिसमें साल के १२ महीने आम लगते हैं........"

"हां तो उससे क्या हुआ?" कार्तिक ने सवाल किया।

"क्या हुआ? हम सब जानते हैं बाहुबली के प्रति कटप्पा का प्रेम और बाहुबली का आम के प्रति प्रेम........." चंद्रेश बोला।

चंद्रेश को शक है कि कटप्पा बाहुबली के लिए आम चुराने एलेग्जेंडर के राज्य में चला गया है और पकड़ा गया होगा।

"कहीं एलेग्जेंडर कटप्पा को मृत्यु दंड न दे दे?" कार्तिक ने कहा।

"हम सब को यह समाचार बाहुबली को देना चाहिए......."

पहली बात तो अलग्जेंडर कटप्पा को नहीं मार सकता क्योंकि जब तक बाहुबली जिंदा है कटप्पा को कुछ नहीं हो सकता क्योंकि पूरी दुनिया जानती है कटप्पा बाहुबली को मारेगा........" कार्तिक बोला।

जोरदार ठहाका गूँज गया हवा में।

बाहुबली कटप्पा को कुछ नहीं होने देगा यह सब बातें हो ही रही थी की राजा की तरफ से राज्य में सूचना का प्रचार कराया गया कि पड़ोसी राज्य से युद्ध के हालात बन रहे हैं क्योंकि कटप्पा उनकी गिरफ्त में है। उनके दूत नेआकर ऐसा बताया है। इसलिए बाहुबली ने भी अपने दूत भेज कर उन तक सूचना पहुंचा दिए कि हमारी सेना युद्ध नहीं करेंगी बाहुबली अकेला जाएगा एलेग्जेंडर से युद्ध करने उसकी बात एलेग्जेंडर ने मान ली है वो अकेले युद्ध के लिए तैयार हो गया अब दोनों के बीच द्वंद युद्ध होगा।

बाहुबली अपनी जान लगा देगा कटप्पा के लिए युद्ध के लिए दोनों लोग पहुंच गए हैं बाहुबली ने अलेक्जेंडर से कहा अगर वह तुम्हारे राज में चला भी गया था तो इतनी कौन सी बड़ी बात हो गई कि उसके लिए युद्ध करना पड़ गया बातचीत से भी मामला हल किया जा सकता था।

"अच्छा तुम ही बताओ उसको क्या सजा देनी चाहिए?" अलेक्जेंडर ने कहा।

"कटप्पा को वही सजा देनी चाहिए जो एक प्रेमी को मिलनी चाहिए........"

"प्रेमी को?"-अलेक्जेंडर ने सवाल किया।

"हां प्रेमी को"- बाहुबली ने कहा ।

"यह कैसी बात है किसी के राज्य में चोरी छुपे क्या वह प्रेम के लिये आया था......."

"हां कटप्पा को मुझसे बहुत प्रेम है और वह मेरे लिए तुम्हारे राज्य में आम लेने गया था। प्रेम की सजा क्या है वह सजा दे दो हमें मंजूर होगी......." बाहुबली ने कहा।

"हमारे राज में प्रेम को नफरत से नहीं मारा जाता अगर तुम कह रहे हो कि प्रेम के वशीभूत होकर आया था तो अब यह युद्ध नहीं होगा हम कटप्पा को छोड़ देंगे और तुम्हें हमेशा आम का टोकरा भिजवाते रहेंगे........" एलेग्जेंडर ने कहा।

दोनो ने युद्ध की जगह दोस्ती की मिसाल कायम कर दी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Fantasy