Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Others

3  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Others

ऑपरेशन रेड स्काई

ऑपरेशन रेड स्काई

13 mins
489


प्रत्येक व्यक्ति के चरित्र का विश्लेषण उसके बचपन में विरासत में मिले व्यवहार से किया जाता है। उनके बचपन के व्यवहार के सारांश से ही उनका भविष्य तय होता है और भविष्य में वे सफल व्यक्ति बनेंगे या नहीं, यह भी इसी पर आधारित है...


 लाल शर्ट, काली पैंट पहने और लंबे बाल रखने वाला एक मोटा आदमी आता है। वह चेन्नई में गोविंदराज नाम के एक ठेकेदार को ईश्वर प्रसाद के रूप में अपना परिचय देता है और दावा करता है कि, वह नौकरी के लिए आया है और अयोग्य है। एक खुश गोविंदराज उसे रखने के लिए सहमत हो जाता है और उसके कठोर व्यवहार से प्रभावित होता है और उसे अपने मुख्य गुर्गे के रूप में रखता है।


 वे सभी उत्तरी कोयंबटूर जिले में बसे हुए हैं, जहां डीएसपी मनिका राजन आईपीएस, उत्तरी कोयंबटूर के अपराधियों, विशेष रूप से गोविंदराज और उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी, मुहम्मद फकरुद्दीन, जो पाकिस्तान में स्थित है, के अपराधियों पर नकेल कसने के मिशन में पुलिस अधिकारी हैं।


 डीएसपी मनिका राजन हैदराबाद के तत्कालीन एसीपी थे, जिन्होंने 12 मुठभेड़ और शहर में 15 बदलाव किए हैं और वह एक दर्दनाक अनुभव के बाद बचपन से गैंगस्टरों से नफरत करते हैं, जहां उनके माता-पिता की हत्या एक स्थानीय गुंडे ने गलती से कर दी थी, जब उन्होंने अपने कट्टर को मारने का लक्ष्य रखा था- प्रतिद्वंद्वी।


 ईश्वर प्रसाद धीरे-धीरे गोविंदराज के अपराध सिंडिकेट के साथ बस गए, जहां उन्हें अपनी तीन मुख्य व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में पता चला: हथियारों की तस्करी, मानव तस्करी और नशीली दवाओं की तस्करी, जो उनकी तीन व्यावसायिक गतिविधियाँ हैं और वह इसे तीन गैंगस्टर इकाइयों के साथ कर रहा है। साइबेरिया, स्वीडन और दुबई…


 गोविंदराज आगे अपने छोटे भाई, गुरुमूर्ति का परिचय कराते हैं, जो कोयंबटूर जिले में स्थानीय लोगों की गतिविधियों को नियंत्रित करते हैं।


 अब, गोविंदराजन ईश्वर से पूछते हैं, "आपने इस गैंगस्टर गतिविधि को क्यों चुना है?"


 ईश्वर जवाब देता है, "एक दर्दनाक बचपन के कारण मेरे पास ज्यादा कमाई नहीं है"


 "क्या? क्या आपका बचपन का जीवन एक त्रासदी है?" गोविंदराजन के भाई से पूछा।


 ईश्वर ने कहा, "हां। मैं 7 साल की उम्र में एक अनाथ लड़का हूं। मेरे माता-पिता दोनों एक दुर्घटना में मारे गए और मैं गरीब हो गया।"


 "इसलिए। पैसा पाने के लिए आप कुछ भी करेंगे?" गोविंदराजन से पूछा।


 "हाँ। मैं कुछ भी करूँगा। मेरे लिए पैसा बहुत मायने रखता है" ईश्वर ने कहा।


 गोविंदराजन ने कहा, "अच्छा। आपको हमेशा मेरे प्रति वफादार रहना चाहिए।"


 ईश्वर सहमत हो गया और वर्षों से, वह गोविंदराजन का एक वफादार और वफादार गुर्गा बन गया और स्थानीय लोग उससे डरते भी हैं। ईश्वर एक गिरोह बनाता है, जिसमें राजेश, उसका करीबी दोस्त, भूमेश, महेश और कृष्णा शामिल हैं। वे हत्याओं और अनुबंध हत्याओं में उसकी सहायता करते हैं, जिसमें वह शामिल होता है।


 ईश्वर अपने जीवन में किसी से शादी नहीं करना चाहता क्योंकि बचपन से ही उसके लिए पैसा बहुत मायने रखता है और वह महिलाओं को उसके विकास में बाधक मानता है। जब वह एक प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर की क्रूर हत्या कर रहा था, तो उसने एक खोजी पत्रकार हर्षिता को नोटिस किया, जो भ्रष्ट और कुटिल लोगों से नफरत करती है और गैंगस्टरों के विवरण पर नकेल कसने के मिशन पर है।


 हालांकि वह अपने पेशे में सख्त है, वह बाहरी दुनिया में अपने परिवार और अपने अन्य दोस्तों के लिए बहुत ही वास्तविक और प्यार करने वाली है। वह भी गैंगस्टरों से नफरत करती है क्योंकि उसके माता-पिता की उसकी आंखों के सामने बेरहमी से हत्या कर दी गई थी जब उन्होंने पुलिस से उनकी अत्याचारी गतिविधियों की शिकायत की थी।


 बचपन में उस घटना से, वह गैंगस्टर सिंडिकेट को नष्ट करने की कसम खाती है। हर्षिता ईश्वर की दोस्त बन जाती है, उसे पता नहीं होता कि वह एक गैंगस्टर है और उनका रिश्ता जल्द ही अच्छा हो जाता है। वह धीरे-धीरे उसके अच्छे स्वभाव को पसंद करने लगती है और धीरे-धीरे उसके प्यार में पड़ जाती है, उसके जन्मदिन पर अपने प्यार का प्रस्ताव करने की योजना बना रही है, जिसे वह रमेश से सीखती है।


 इस बीच, लोकी नाम के एक गैंगस्टर के बाद गोविंदराजन को ईश्वर द्वारा धोखा दिया जाता है, एक बड़ी राशि के साथ उसके स्थान पर आता है और वह मुहम्मद फकरुद्दीन की गैंगस्टर इकाई में शामिल होने के लिए सहमत हो जाता है। उस समय, गोविंदराजन, ईश्वर और गोविंदराजन के भाई के बीच एक बड़ी लड़ाई छिड़ जाती है। जब गोविंदराजन ईश्वर को मारने वाले थे, फकरुद्दीन दृश्य में प्रवेश करता है और गोविंदराजन को उसके पैर में गोली मार देता है।


 "गोविन्द। तुम्हें मारने के लिए यह मेरा जाल था। ईश्वर शुरू से ही मेरा दाहिना हाथ था। यह मैं ही था जिसने नौकरी की तलाश में ईश्वर को भेजा और तुम दोनों को मारने का मौका दिया" फकरुद्दीन ने कहा और वह बेरहमी से गोविंदराजन और उनके भाई की जोड़ी को खत्म करता है।


 बाद में, गोविंदराजन की पूरी इकाई को भी ईश्वर द्वारा पूरी तरह से विफल और नष्ट कर दिया जाता है। इन समयों के दौरान, फकरुद्दीन ने तस्करी की व्यावसायिक गतिविधियों को करने के अलावा अपनी एक और योजना का खुलासा किया। इस बार, फकरुद्दीन ने विजयदशमी, बकरीद और आयुध पूजा के त्योहारों के दौरान हर जगह बम विस्फोट करके पूरे पश्चिमी तमिलनाडु को खत्म करने की योजना बनाई है, जो प्रसिद्ध हैं और ईश्वर को यह नौकरी प्रदान करते हैं।


 हालाँकि, ईश्वर इस काम को करने से इनकार कर देता है, क्योंकि, वह यह काम नहीं करता है और अपने बॉस को जवाब देता है, "नहीं बॉस। मैं यह काम नहीं करूँगा। इससे गरीब और निर्दोष लोग प्रभावित होंगे, जो अपने कल्याण के लिए जीते हैं। परिवार और मैं कभी भी उनका श्राप नहीं लेना चाहता"


 "ठीक है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं अपने दूसरे गुर्गे के साथ ऐसा करूंगा" फकरुद्दीन ने कहा।


 ईश्वर ने कहा, "मैं उन्हें भी यह काम करने नहीं दूंगा।"


 "क्यों?" फकरुद्दीन से पूछा।


 ईश्वर ने कहा, "अगर मुझे कोई बुरा काम पसंद नहीं है, तो किसी को भी ऐसा काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, भले ही वह मेरा बॉस ही क्यों न हो।"


 फकरुद्दीन ईश्वर की इच्छा से सहमत होने का नाटक करता है और वह चुपके से बम विस्फोटों की योजना बनाता है। इस बीच, हर्षिता ईश्वर को एक गैंगस्टर के रूप में सीखती है और शुरुआत में बहुत निराश होती है और उसके साथ लड़ाई करने के लिए उससे बात करना बंद कर देती है। लेकिन, कुछ दिनों बाद, ईश्वर के लिए पसंद करने के संबंध में, वह लगातार उसका पीछा करती है, उसके प्यार को स्वीकार करने और एक अच्छा और शांतिपूर्ण जीवन शुरू करने के लिए गैंगस्टर के जीवन को छोड़ने के लिए कहती है।


 हालाँकि, ईश्वर ने उसके प्रेम प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, यह दावा करते हुए कि उसका रास्ता और उसका रास्ता अलग है और उन दोनों के अपने और अलग-अलग एजेंडा हैं, जिसका अर्थ है कि ईश्वर हर्षिता के प्रेम प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और वह दिल टूटने वाली जगह छोड़ देती है .


 कुछ दिनों के बाद, वह और ईश्वर एक सुनसान जगह पर मिलते हैं, जहाँ पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। वहां, हर्षिता अपने प्यार को प्रपोज करने की कोशिश करती है। हालाँकि, वह गोविंदराजन के कुछ गुर्गे को देखकर घबरा जाती है, जो उनकी मौत का बदला लेने आए हैं। वहां, ईश्वर उन सभी को बेरहमी से मारता है, जो हर्षिता को चौंका देता है।


 "जैसा कि आप ऐसा सोच रहे हैं, मैं कोई दुष्ट नहीं हूँ" ईश्वर ने कहा। "अरे" एक गुर्गे ने कहा और उसे मारने की कोशिश करता है। लेकिन, ईश्वर ने उसे गोली मार दी और उससे कहा, "मैं एक अपराधी हूं" और गुर्गे को गोली मारकर मार देता है।


 "अब, क्या तुम कहोगे कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ? लेकिन, मैं तुमसे प्यार करता हूँ। मैं तुम्हें बहुत पसंद करता हूँ। सोचो और बताओ।" ईश्वर ने कहा और वहां से चला गया। जबकि हर्षिता रोती है।


 इस बीच, डीएसपी मनिका राजन ने फकरुद्दीन को गिरफ्तार किया, जब वह सेंट्रल कोयंबटूर जिले में ड्रग्स देने आता है और उसे हिरासत में ले लेता है। डीएसपी की अचानक गिरफ्तारी से फकरुद्दीन के गिरोह को खतरा है और फकरुद्दीन को रिहा कराने के लिए, वे डीएसपी के बेटे हरीश का अपहरण करते हैं और उसे ड्रग्स देते हैं, डीएसपी को एक आइटम गर्ल के साथ उसकी नग्न तस्वीरें भी दिखाते हैं।


 दबाव में आकर और इस वीडियो को एक प्रतिष्ठित मुद्दे के रूप में महसूस करते हुए, डीएसपी ने फकरुद्दीन को अपनी हिरासत से रिहा कर दिया, और बाद में, हरीश को घर वापस भेज दिया गया, जबकि माफिया इसे बेकार बताते हुए वीडियो को हटा भी देता है। फकरुद्दीन शांतिपूर्ण है और पश्चिमी तमिलनाडु में अपने बम विस्फोटों को पूरी तरह से व्यवस्थित करने के लिए कुछ पाकिस्तानी आतंकवादियों को लाया है।


 फकरुद्दीन आतंकवादियों के लिए फ़्लोचार्ट दिखाता है जिसके अनुसार, उसे मुख्य जिलों इरोड, करूर, त्रिची और नमक्कल को कोयंबटूर के साथ पूरी तरह से नष्ट करने की आवश्यकता है और बम विस्फोटों का परिणाम दो धार्मिक समूहों हिंदुओं के बीच दंगों का एक हिंसक चक्र होना चाहिए। और मुसलमानों के बाद से, उन्हें इस आतंकवाद की योजना के लिए TN सरकार द्वारा दो से पांच ट्रिलियन का वित्त पोषित किया गया था, जिसे उन्होंने ईश्वर को नहीं बताया।


 बाद में फकरुद्दीन के पास एक ऑडियो टेप आता है। जब वह ऑडियो सुनता है तो वह चौंक जाता है, ऑडियो उसे बताता है, "उनके गैंगस्टर में एक अंडरकवर आईपीएस अधिकारी है, जो गोविंद की गैंगस्टर इकाइयों को तोड़ने के बाद उनकी पूरी इकाइयों को तोड़ने के लिए है"


 फकरुद्दीन पांच दिनों के भीतर अपने पुलिस विभाग में अंडरकवर तिल का पता लगाने का फैसला करता है, जबकि ईश्वर हर्षिता के प्यार को स्वीकार करता है और दस दिनों की समयावधि प्राप्त करता है ताकि वह सभी गैंगस्टर सिंडिकेट इकाइयों को छोड़कर उसके साथ बसने के लिए आ जाए। इस बीच, फकरुद्दीन को पता चलता है कि, अंडरकवर अधिकारी के लिए एक संरक्षक और दत्तक पिता है और वह इसे एएसपी शिव नारायण के रूप में पाता है, जो वर्तमान डीएसपी की तरह कुछ साल पहले अपने अपराध सिंडिकेट के लिए एक बड़ा खतरा था।


 इसलिए, वह एएसपी शिव नारायण को हिरासत में लेता है और गुप्त जांचकर्ता को क्रूर यातना और सदमे उपचार देकर उसकी जांच करना शुरू कर देता है। शिव नारायण अपना नाम अखिल राम बताते हैं और फकरुद्दीन से कहते हैं, "भारतीय पुलिस सेवा, 2012 अपराध शाखा के तहत। हैदराबाद राष्ट्रीय पुलिस शैक्षणिक बल में प्रशिक्षित।"


 वह उसे बताता है कि, उसने मुंबई में तीन साल तक एएसपी के रूप में काम किया और शिव से मिलने के लिए 2014 में कोयंबटूर जिले में लौट आया। वहां, अखिल ने गैंगस्टर फकरुद्दीन और गोविंदराजन को तोड़ने में असमर्थ होने पर शिव के खेद को सीखा और इसलिए, इसे एक सुनहरा अवसर मानते हुए माफिया सरगनाओं को खत्म करने का फैसला किया।


 चूंकि उनके माता-पिता 1992 में मुसलमानों और हिंदू लोगों के बीच दंगों के कारण कोयंबटूर में हुए बम विस्फोटों के पीड़ितों में से एक थे, जो कि गैंगस्टरों द्वारा एक सुनियोजित हमला था, और उस समय से, वह जहरीली गैंगस्टर इकाइयों से नफरत करते हैं, जो हैं देश और उसके लोगों के कल्याण को खराब कर रहा है। हालाँकि, वह एक गली-घूमने वाला बन गया, एक दिन उसने एएसपी शिव को देखा और उन सभी को मारकर कुछ स्थानीय ठगों से बचाया।


 शिव द्वारा उन ठगों को तुरंत मारने का कारण पूछे जाने पर अखिल ने उत्तर दिया, वे ठग देश और उसके कल्याण के लिए खतरनाक हैं। वह कर्तव्य को सबसे पहले मानता है और इसलिए, उसे मार डाला। उस समय, शिवा ने अखिल को गोद ले लिया और उसे कराटे, बॉक्सिंग, सिलंबम, और वालारी जैसे मार्शल आर्ट में शारीरिक रूप से प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया, जबकि उसे तैराकी, गोताखोरी और अन्य सेना आधारित प्रशिक्षण कौशल का प्रशिक्षण भी दिया।


 उसे शारीरिक रूप से प्रशिक्षित करने के अलावा, उसने उसे मानसिक प्रशिक्षण दिया, जिसके अनुसार, गैंगस्टरों के खात्मे में अखिल की भूमिका अज्ञात होनी चाहिए और उसका प्राथमिक लक्ष्य किसी भी शहर में स्थित सभी गैंगस्टरों को मारना है और कभी भी गैंगस्टरों की दुनिया को जीवित नहीं रहने देना चाहिए। एक माफिया इकाई के रूप में देश में।


 योजनाओं के अनुसार, उन्होंने मुंबई में योजना को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया था और अब लगभग कोयंबटूर में योजनाओं को क्रियान्वित कर चुके हैं। जब फकरुद्दीन ने अपने बेटे अखिल की पहचान प्रकट करने के लिए कहा, तो वह मना कर देता है और परिणामस्वरूप, वह उसे बेरहमी से मारता है, इस उम्मीद में कि उसका बेटा किसी भी समय उससे मिलने आएगा।


 हालाँकि, पुलिस सुरक्षा हर जगह बंद है और पूरी सुरक्षा और मीडिया हस्तियों के साथ, एएसपी अखिल राम आता है, जो कोई और नहीं बल्कि ईश्वर है, और स्थानीय लोगों सहित हर कोई यह जानकर हैरान है कि ईश्वर एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी था। हर्षिता सहित माफिया सिंडिकेट को हथियाने के लिए, जिसे ऐसा लगता है कि पुलिस की वर्दी में उसे देखकर एक मिनट के लिए उसका दिल रुक गया है।


 फकरुद्दीन, जिसने अभी-अभी इस घटना को देखा है, हैरान है और अपने गुर्गे के साथ जगह से भागकर दक्षिण कोयंबटूर जिले में अपने आधार शिविर में चला जाता है।


 ईश्वर के पास विग नहीं है और इसके बजाय, उसके सिर में एक पुलिस टोपी के साथ एक सेना के बाल काटने की शैली है और एक सभ्य और तेज दिखती है। अपने गुरु शिव के मृत शरीर को देखकर, ईश्वर शिव के साथ अपने सुखद क्षणों को याद करते हैं, जहां वह उन्हें खुश करने के लिए मार्शल आर्ट कौशल, संगीत कौशल और अन्य नृत्य करके उन्हें खुश करते थे।


 इसके अलावा, ईश्वर एक घटना को याद करता है जहां उसने एक गैंगस्टर की पिटाई करके अपने गुरु का समर्थन किया था जिसने उसका उपहास किया था। उस समय जब शिव ने ईश्वर से पूछा, "बेटा। मेरे मरने के बाद तुम क्या करोगे?"


 "गुरु। आप क्या शब्द कह रहे हैं? जब तक मैं तुम्हारे साथ हूं, तुम कभी किसी के द्वारा मारे नहीं जाओगे। मैं आपकी और साथ ही इस देश की रक्षा करूंगा।" ईश्वर ने कहा।


 "वह आत्मा है, मेरे बेटे। मुझे आपसे यह उम्मीद थी" शिव ने कहा और वे खुशी से रहते थे और कई यादगार दिन थे, जो अब उसे सताते हैं और वह टूट जाता है, अपने पिता को गले लगाता है।


 हर्षिता भावनात्मक रूप से प्रभावित होती है और उसने ईश्वर से गलत तरीके से उसे एक गैंगस्टर के रूप में आंकने और उसके साथ कठोर व्यवहार करने के लिए माफी मांगी। ईश्वर उसे सांत्वना देता है और शिव के शरीर का सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाता है और बाद में, ईश्वर ने पश्चिमी तमिलनाडु को नष्ट करने के लिए फकरुद्दीन के गिरोह की बुरी योजनाओं का खुलासा किया और बताया, उन्होंने बकरीद, विजयदशमी और आयुध पूजा के त्योहारों की अवधि के दौरान स्थानों को नष्ट करने की योजना बनाई है। …


 ईश्वर राजेश, भूमेश, महेश और कृष्णा के साथ जाने का फैसला करता है, जो आईपीएस कैंप प्रशिक्षण में उसके सभी पूर्व साथी हैं और उसकी मदद करने के लिए समर्थन में हैं। दक्षिण कोयंबटूर में पूरे गैंगस्टर सिंडिकेट को खत्म करने की योजना है, जहां फकरुद्दीन छिपा है।


 हालांकि पांचों लोग लुका-छिपी के खेल खेलकर फकरुद्दीन के सभी गुर्गे का सामना करने में कामयाब होते हैं, वे फकरुद्दीन को मारने में असमर्थ हैं, वह उन्हें बताता है कि, भले ही वह मारा गया हो, बम विस्फोट योजना के अनुसार होगा और उसने किया है अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए पहले से ही पाकिस्तान से आतंकवादियों को लाया।


 इसलिए, वह अपनी मौतों के बारे में चिंतित नहीं है और उन अधिकारियों से उसे मारने के लिए कहता है। हालांकि, उन पुलिस अधिकारियों की हंसी देखकर वह हैरान रह जाते हैं।


 "तुम सब क्यों हंस रहे हो, मूर्ख पुलिस अधिकारी?" फकरुद्दीन से पूछा।


 "तो फिर, फकरुद्दीन क्या करें? आपने मुझसे कहा था कि वे पाकिस्तानी आतंकवादी बम विस्फोटों की साजिश रच रहे हैं। लेकिन, क्या आप एक और खबर जानते हैं?" ईश्वर से पूछा।


 "क्या ख़बर है?" फकरुद्दीन से पूछा।


 "उन आतंकवादियों को पश्चिमी तमिलनाडु में भारतीय सेना के अधिकारियों द्वारा पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। ईश्वर ने ही उन अधिकारियों को सूचित किया था। वास्तव में, उन्होंने गुप्त रूप से आपकी योजनाओं के बारे में सीखा था। तो आपको देखकर दया आती है, फकरुद्दीन। ठीक है। हम आपको मारने के लिए तैयार हैं। बेरहमी से" राजेश ने कहा।


 "मेरी तरह, इस देश को नष्ट करने के लिए हजारों आते हैं, IPS अधिकारी," फकरुद्दीन ने हंसते हुए कहा।


 ईश्वर और उनकी टीम ने कहा, "अगर आपके जैसे हजारों गैंगस्टर हैं, तो हमारे जैसे लाखों नागरिक हैं, ताकि आप जैसे वायरस रसायनों को नष्ट कर सकें।" इसके बाद, वे फकरुद्दीन को बेरहमी से गोली मारकर मार डालते हैं।


 ईश्वर ने डीएसपी मनिका को बताया, "सर. ऑपरेशन माफिया: द वर्ल्ड ऑफ गैंगस्टर्स" सफल रहा


 "अच्छा किया, ईश्वर। क्या हम अभी मिलेंगे?" डीएसपी मनिका ने पूछा।


 "हाँ सर," ईश्वर ने कहा और वे सभी उससे मिलने जाते हैं जहाँ डीएसपी मनिका उन्हें पूरे भारतीय राज्यों में गैंगस्टरों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एक और मिशन देती है ताकि यह देश शांतिपूर्ण रहे।


 ईश्वर इसे करने के लिए तैयार हो गया और इस समय हर्षिता आती है और ईश्वर से पूछती है, "अरे। क्या मैं भी तुम्हारे साथ जाऊं?"


 "क्यों हर्षिता?" ईश्वर से पूछा।


 हर्षिता ने कहा, "नहीं। एक गैंगस्टर के रूप में आपको हत्याएं करना मुश्किल लगेगा। इसलिए, मैं आपके साथ आ रही हूं, ताकि मैं आपका समर्थन कर सकूं।"


 ईश्वर समझता है कि हर्षिता क्या बताने आती है और वह उस पर हंसते हुए उसके अनुरोध पर सहमत हो जाता है, जबकि वह जगह से दूर मिशन के लिए भी चल रहा है ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime