Dheerja Sharma

Drama

5.0  

Dheerja Sharma

Drama

लव यू मम्मा

लव यू मम्मा

2 mins
453


अगले हफ्ते इंडिया जा रहे हैं हम। मैं, रोहित और सुहास ,हमारी 2 साल की बिटिया ! खुशी से नींद ही नहीं आ रही। शादी के बाद जो रोहित के पास अमेरिका आई, अभी तक इंडिया जाना नहीं हुआ। पांच साल हो गए हैं। मेरे मम्मी पापा ने तो देखा भी नहीं है सुहास को। बस मम्मा( मेरी सास) आयीं थी यहां मेरे पास, डिलीवरी के समय। हम लोग पूरा एक महीना रहेंगे इंडिया में। रोहित ने पूरे महीने का प्रोग्राम तय किया हुआ है, यहां जाएंगे वहां जाएंगे। दिल्ली, दिल्ली, दिल्ली ! मेरे पेरेंट्स के पास चंडीगढ़ कब चलेंगे, कभी ढंग से जवाब नहीं दिया।

" चल पड़ेंगे! चंडीगढ़ कौन सा दूर है! मिलवा लाऊंगा भई !" हर बार यही जवाब मिलता है।

छटपटा कर रह जाती हूँ। लड़कियां इतनी बेबस क्यों हो जाती हैं शादी के बाद!

दिल्ली में घूमते फिरते रिश्तेदारों से मिलते पंद्रह दिन कब बीत गए, पता ही न चला। कई बार रोहित से पूछा भी, पर हर दफा वो ही जवाब। मैं मायूस हो गयी। पापा रोज़ फ़ोन पर आने के बारे में पूछते थे, पर क्या बताती ! रोहित ढंग से जवाब ही नहीं देते थे।

सुबह- सुबह मम्मा की आवाज़ से नींद खुली" मैंने अपना और तुम्हारे पापा का सामान पैक कर लिया है, तुम दोनों भी तैयारी कर लो। चंडीगढ़ चलना है। "

रोहित के चेहरे पर प्रश्न देख कर मम्मा बोलीं," सुकृति को भी तो अपने पेरेंट्स से मिलना है। ये तो हम ही जानते हैं कि तुम्हारे बिना हमने ये टाइम कैसे निकाला है! 15 दिन हमारे हिस्से 15 दिन उनके! पर हम तो सुहास के बिना रह नहीं पाएंगे इस लिए हम भी तुम्हारे साथ चंडीगढ़ चलेंगे। सुकृति,ले चलोगी न हमें भी ?"

"हां जी मम्मा, ज़रूर। मम्मी पापा तो कब से कह रहे हैं! वो भी तो हम सबका ही घर है" - मैंने पलकों के बांध तोड़ आये आँसुओं को पोंछते हुए अपनी सासू मां को बाहों में भर लिया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama