जिद्दी पत्नी

जिद्दी पत्नी

3 mins
2.1K


पति ने रात में नींद नहीं आने से पत्नी से कहा कि, प्रिये हमे नींद नहीं आती है! शायद हमे भूख का एहसास होता है! तो पत्नी ने बताया कि सो जाओ प्रियतम! खाने के लिए अभी कुछ बचा नहीं है! हमे भी नींद नहीं आती है लेकिन, हम भी लेट रहे हैं! आप भी लेटे रहो! थोड़ी देर बाद फिर पति ने पत्नी को जगाया.. तो पत्नी ने चिल्लाकर कहा कि, हमे सोने दो हमारी नींद क्यों खराब करते हो? पति ने कहा कि, हमे दूध पीना है! आप हमे गेस चालू कर दो, हम खुद ही दूध गरम कर लेंगे! फिर भी जिद्दी पत्नी उठकर नहीं आई! और टिक टिक करने लगी! बोला कि आप पर हम क्यों तरस खाए? आप के प्रति हमे कोई प्रेम नहीं है! और बोला कि आप ने दीपावली में हमे खर्च करने के लिए कोई पैसे नहीं दिए! हमे कुछ लाकर भी नहीं दिया है! तब पति ने पत्नी को जवाब दिया कि, मैं दीपावली के 7 दिन पहले प्रवास में जाने से पहले तुम्हें साड़ी ले दी थी! तो पत्नी ने कहा कि, आप हमे कही घूमाने के लिए नहीं ले गए! और ब्यूटी पार्लर नहीं ले गए! पति ने कहा कि, अभी बच्चों की पढ़ाई चल रही है कहीं जाना उचित नहीं है! फिर पत्नी ने कहा कि आप ने पांच हजार रुपये खर्च कर दिए! पति ने जवाब दिया कि हमने घर में चीज लाने के लिए खर्च किया है ! हमने कोई मौज़ मस्ती नहीं की! इससे भी पत्नी संतुष्ट नहीं हुई! और ज़ोर से चिल्लाने लगी! तो पति को गुस्सा आया! उसने अपनी पत्नी को दो थप्पड़ लगा दी! पत्नी भी होश में आई और उसने अपने पति की और मारने के लिए हाथ उठाया! तब पति थोड़ी घबराहट के साथ बोला कि क्या तुम मुझे पिटोगी? तब पत्नी ने कहा कि हाँ हाँ , मैं तुम्हें पिट सकती हूँ , लेकिन हमें समाज का डर लगता है! और बोली की मैं तुम्हें कोर्ट में घसीट कर ले जाऊँगी! आप से डिवोर्स ले लूंगी! इतने में सोए हुए बच्चे जग गये! और अपनी मम्मी से पूछा कि क्या हुआ मम्मी? तब माँ ने बताया कि, देख तेरे बाप ने हमे पीटा! और घर से निकाल देने की धमकी दी है! तो बच्चों ने पिताजी से पूछा कि क्या ये सच है? तब पिता ने बताया कि देखो बच्चों ये बात थी! तब बच्चों ने अपनी माँ को कहा कि माँ तेरी ग़लती है! तुम पिताजी को उलट पुलट बोलती रहती हो! और रो कर बुरा भला बोल देती है! ये ठीक नहीं है माँ! तब माँ शर्मा गई और सोने के लिए चली गई! पिताजी बेचारे इन सब बातों से दुखी हो गए और नींद की दवाई लेकर दुखी मन लिए सो गए! माँ और बच्चे भी सो गए!


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama