Pratik Prabhakar

Tragedy Fantasy Thriller

4.0  

Pratik Prabhakar

Tragedy Fantasy Thriller

हॉगवर्ट्स में नई मुसीबत

हॉगवर्ट्स में नई मुसीबत

2 mins
215


जादुई दुनिया के सुप्रसिद्ध स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिस के गेट पर काफ़ी गहमागहमी है हो भी क्यों न, एक मगलू बच्ची घोर निद्रा में जो जा चुकी है। 

प्रिंसिपल डंबलडोर के आते ही अन्य प्रोफेसरों ने सभी छात्रों को अपने अपने कमरे में जाने का आदेश दिया।

पर हैरी पॉटर इस बात की तह में जाना चाहता था। रॉन ने उसे मना भी किया। अपने जादुई कंबल को ओढ़ वो अदृश्य हो गया और प्रिंसिपल के कमरे में प्रवेश कर गया।

वहाँ एक टेबल पर मगलू बच्ची सिसली को लिटाया गया था। प्रोफेसर्स अपने अपने तरकीब से उसे होश में लाने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें अंदेशा था कि हो न हो हॉगवर्ट्स पर कोई नया खतरा मंडरा रहा है। 

प्रोफेसर स्नेप ने तब प्रिंसिपल से कहा कि इस निद्रा से एक ही चीज सिसली को जगा सकता है, वो है अश्व मानव के आँसू से बना काढ़ा। पर अश्व मानव का आँसू लाना इतना सरल कार्य नहीं है।


जादुई कंबल के भीतर से हैरी सब देख सुन रहा था। वो समझने का प्रयास कर रहा था। तभी प्रिंसिपल ने कहा कि यदि कोई बच्चा जाकर आँसू ले आये तब ही सिसली को बचाया जा सकता है। 

चूँकि अश्व मानव इंसान को अपना दुश्मन मानते हैं । पर वह अपने जादू और बल का इस्तेमाल बच्चों पर नहीं कर सकता। पर प्रोफेसर स्नेप इसके लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने बच्चों को मुसीबत में डालना सही नहीं लगा।

तभी हैरी का कंबल पास पड़े सुराही से लगा और गिर गया। प्रोफेसर्स समझ गए थे कि कोई और भी है उस कमरे में जो उनकी बातें सुन रहा है।


उन्होंने "प्रकट भव" कहा और हैरी सबके सामने प्रकट हो गया। प्रोफेसर्स बहुत नाराज़ हुए। लेकिन हैरी के मदद के बिना आँसू लाना सम्भव नहीं था।

उसी समय हरमायनी, रॉन और हैरी जंगल की ओर अश्व मानव की खोज में निकले। रॉन बहुत डरा हुआ था पर दोस्तों को मुसीबत में छोड़ देने वाला कैसे एक अच्छा दोस्त हो सकता है।



हरमायनी ने एक मंत्र को उच्चरित किया जिससे उन्हें अश्व मानव का पता चल गया। हैरी के सिर के निशान को देख ही अश्व मानव आँसू देने को तैयार हुआ। चूँकि हैरी के पिता के अश्व मानव से अच्छे संबंध थे और उसके पिता के मौत के बाद ही अश्व मानव ने इंसानों को अपना दुश्मन मान लिया था।

आँसू लेकर जैसे ही सभी हॉगवर्ट्स पहुँचे। उनका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। जल्दी से काढ़ा तैयार हुआ और पीते ही सिसली को होश आया गया।


एक बार फिर हैरी की टीम ने हॉगवर्ट्स को मुसीबत से उबार दिया था।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy