Kumar Vikrant

Crime

4.5  

Kumar Vikrant

Crime

दक्कन का सितारा/जादू

दक्कन का सितारा/जादू

3 mins
1K


''मैडम आप आप लगभग एक करोड़ के जवाहरात खरीद चुकी है, क्या आपने कभी दक्कन का सितारा नाम के हीरे का नाम सुना है ?'' महिमा ज्यूलर्स का मालिक जे के ने अपनी यूरोपियन कस्टमर जेनिफर की तरफ देखते हुए बोला। 

''वो ४०० करोड़ का हीरा, काश मैं उसे खरीद पाती।'' जेनिफर उत्सुकता के साथ बोली। 

''मैडम हीरा तो हमारे पास है.......अगर आप खरीदना चाहे तो हीरा आपको दिखाया जा सकता है। कीमत होगी ५०० करोड़।'' जे के उत्साह के साथ बोला। 

''आपके पास ? ये हीरा तो दस साल पहले पेरिस के डायमंड कलेक्टर डेसमंड वर्न के घर से चोरी हो गया था।'' जेनिफर ने आश्चर्य के साथ पूछा। 

''और चोर से एक इंडियन कलेक्टर भानु ने यह हीरा ख़रीदा और भानु से यह हीरा हमारे पास आ गया, अब कहिये आप यह हीरा लेंगी ?'' जे के ने कहा। 

''फ़िलहाल तो मैं यही ज्यूलरी लूँगी, लेकिन हीरा देखने के बाद लेने का मन हुआ तो इंडिया की नेक्स्ट ट्रिप पर खरीदने का सोचूंगी।'' जेनिफर ने जवाब दिया। 

''ठीक है जेनिफर तुम मेरी खास कस्टमर हो इसलिए तुम्हे दक्कन का सितारा दिखाऊँगा भी और छूने भी दूँगा.......'' जे के अनौपचारिक होते हुए जेनिफर के भरे-भरे शरीर की और देखते हुए बोला। 

''थैंक्स जे के.......'' जेनिफर जे के की हरकत पर मुस्कराते हुए बोले। 

दस मिनट बाद जेनिफर, जे के और चार सिक्योरिटी गार्ड ज्यूलरी शॉप के वाल्ट में पहुँचे। वाल्ट में एक बड़ी से सेफ थी, जिसे जे के ने सावधानी से खोला और एक बड़े से वुडन बॉक्स को सेफ से बाहर निकाला और बॉक्स का ढक्कन खोला। बॉक्स में एक सनिल की थैली थी। थैली खोलते ही निम्बू के आकार का एक हीरा नजर आया। 

''जेनिफर ये है दक्कन का सितारा, मेरा ५०० करोड़ का हीरा........छूकर देखना चाहोगी। जे के आत्ममुगध होते हुए बोला। 

''स्योर जे के.......'' कहते हुए जेनिफर ने हीरा अपने हाथ में लिया और अपने वक्षस्थल को थोड़ा सा ठीक किया। 

''बस इतना ही जेनिफर अब हीरा लेने का प्लान करो........'' जे के ने जेनिफर के वक्षस्थल को घूरते हुए बोला। 

''ठीक है जे के.......'' कहते हुए जेनिफर ने हीरा जे के को वापिस कर दिया। 

शाम के समय 

''सर जरा यहाँ आ जाइये एक प्रॉब्लम है......'' शाम के सिक्योरिटी ऑफिसर ने शॉप के कण्ट्रोल रूम से जे के को फोन करते हुए कहा। 

''क्या है ?'' जे के कण्ट्रोल रूम में आकर गुस्से से बोला। 

''ये देखिये सर.......'' सिक्योरिटी ऑफिसर एक स्क्रीन की तरफ इशारा करते हुए बोला। 

स्क्रीन शॉप के वॉल्ट की थी और जेनिफर को दक्कन का सितारा दिखाने के समय की थी। स्क्रीन में दिख रहा था जब जे के जेनिफर के वक्षस्थल को घूर रहा था तभी दक्कन का सितारा खूबसूरती से जेनिफर के हाथ से फिसल कर जेनिफर की स्कर्ट की पॉकेट में गया और उसके स्थान पर दूसरा हीरा जेनिफर के हाथ में आ गया था जिसे जेनिफर ने जे के को वापिस किया। 

स्क्रीन देख कर जे के के होश उड़ गए और वो वॉल्ट की तरफ भागा। वॉल्ट में रखा हीरा नकली था दक्कन का सितारा की सस्ती नकल थी। 

''सत्यनाश हो उस जादूगरनी का एक करोड़ की ज्यूलरी खरीद कर ५०० करोड़ का हीरा उड़ा ले गई।'' कहते हुए जे के अपना सिर पीटते हुए वॉल्ट से बाहर आ गया। 

उसी समय सुदूर यूरोप में ट्रिक आर्टिस्ट सोफिया जो जेनिफर के नाम से महिमा ज्यूलर्स के यहाँ गई थी, असली दक्कन का सितारा का सौदा उसके असली मालिक डेसमंड वर्न के साथ कर रही थी। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime