Adhithya Sakthivel

Action Crime Thriller

3  

Adhithya Sakthivel

Action Crime Thriller

देशभक्ति: द बिगिनिंग

देशभक्ति: द बिगिनिंग

11 mins
191


सात साल में अनाथ होने के कारण, अखिल को उनके बड़े भाई प्रवीण कृष्णा ने उठाया, जो कोयम्बटूर जिले में अग्रणी पत्रकार के रूप में काम कर रहे हैं।वह अपनी पत्नी लक्ष्मी के साथ बसा हुआ है, जो अखिल के लिए एक माँ की तरह है। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम काव्या है, जो भाई-बहन होने के बजाय अखिल के लिए एक बहन की तरह है।


 अखिल कोयम्बटूर जिले के एएसपी के रूप में अपने करीबी दोस्त एएसपी साई अधित्या के साथ काम कर रहा है। साईं अधित्या की शादी इशिका से हुई, जो एक न्यूरोलॉजिकल सर्जन हैं, जो एआरसी हॉस्पिटल्स में काम करती हैं, जो उनके पिता डॉ। कृष्ण मनोहर, एक व्यापक रूप से सम्मानित सर्जन और एक विधुर के स्वामित्व में थी।


 इशिका की दो अन्य बहनें निशा और दिव्या भी हैं। निशा ने अपना कार्डियोलॉजी कोर्स पूरा कर लिया था और वह मनोहर के अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट के रूप में काम कर रही हैं, जबकि दिव्या अपने डॉक्टर के कोर्स के लिए पढ़ाई कर रही हैं।

इशिका, अधित्या के बारे में अधिक चिंतित है और अपने आईपीएस पेशे को नापसंद करती है। यहां तक ​​कि उसने इस विशेष प्रकार के पेशे को चुनने के लिए अखिल की आलोचना की, जो यातना है। हालांकि, युगल बताता है कि, वे इस आईपीएस पेशे को करने के लिए खुश हैं और उसे सांत्वना देने का प्रबंधन करते हैं। वर्तमान में, इशिका गर्भवती है और इसलिए, उसे अधिया के बारे में आशंका है।


 दूसरी ओर, अखिल एक महत्वाकांक्षी वैज्ञानिक कैरोलिन नाम की एक लड़की के साथ प्यार करता है, जो एक शक्तिशाली परमाणु बम खोजने के लिए एक शोध में है, जो हमारे देश की भारतीय सेना के लिए अत्यधिक उपयोगी है और वह प्रेरणा के साथ अनुसंधान कर रही है अखिल का।

कैरोलीन एक अनाथ है और वह अनाथालय ट्रस्ट में पली-बढ़ी है और बहुत संवेदनशील है। उसने पीएसजी टेक में अपनी परमाणु भौतिकी पूरी कर ली है और किसी भी कीमत पर परमाणु बम खोजने के लिए दृढ़ है। इसके बाद, अखिल कैरोलीन की प्रतीक्षा करता है जब तक वह अपने सपनों को प्राप्त नहीं करता है और उसे बहुत प्रेरित करता है।

जबकि, ये देशभक्त लोग अपने देश के प्रति सुरक्षात्मक हैं, वहां एक और ठग और एक स्थानीय ठग, रिश्वत नाम का लड़का आता है, जो पाकिस्तान में जिहादियों के लिए काम करता है। आगे, वह मुख्य सर मुहम्मद सलीम बेग के प्रति बहुत वफादार है, जो उसे अपने रक्षात्मक रवैये के कारण अपना भाई मानता है।


 इस बार, ऋष्वन्थ को जिले के विभिन्न शहरों और स्थानों पर कोयम्बटूर और आर्केस्ट्रा बम विस्फोटों को लक्षित करने के लिए एक मिशन दिया गया है, ताकि भारत सरकार इसरो प्रयोगशाला में परमाणु विस्फोटक परियोजना की तैयारी को विफल कर सके (जिसे अब कैरोलीन द्वारा निष्पादित किया गया है) ।

आगे, रिश्वत को एक को मारने के लिए कहा जाता है, जो विस्फोटक तरीके से विस्फोटक तैयार कर रहा है और संदेह से बचने के लिए, वैज्ञानिक को उन लोगों के बीच रखा जाना चाहिए, जो बम विस्फोटों में मारे गए। रिशवंत अपने एक गुर्गे को आदेश देता है कि वह उस एक के बारे में विवरण एकत्र करे, जो परमाणु विस्फोटक और गुर्गे को तैयार कर रहा है, जैसा कि बताया गया है कि कैरोलीन के बारे में विवरण प्राप्त होता है और वह ऋषवंत को देता है।


 रिश्वत में कोयंबटूर के महत्वपूर्ण स्थानों जैसे एयरपोर्ट, गाँधीपुरम, थुदियालुर, अविनाशी एनएच 4 और उक्कदम बस स्टैंड की परिक्रमा करने की योजना है, जो 14 जनवरी, 2021 को इरोड और करूर जिलों जैसे विभिन्न जिलों द्वारा अक्सर देखे जाते हैं। पोंगल त्योहार)।

जैसा कि योजना बनाई गई थी, बम विस्फोटों को पूरी तरह से ऋष्वंथ और उनके आतंकवाद समूहों द्वारा अंजाम दिया गया और इस प्रक्रिया में, उन्होंने कैरोलिन का अपहरण भी किया और उसके बाद उसे बेरहमी से प्रताड़ित किया, जिसके बाद उन्होंने उसे मार डाला और मृत लोगों के शरीर के बीच गांधीपूरा बस स्टैंड में उसका शव फेंक दिया।


 हालांकि, अपहरण होने से पहले, कैरोलीन ने अपने घर के एक गुप्त स्थान पर परमाणु विस्फोटक (जिसे वह सफलतापूर्वक ढूंढने में कामयाब रही) को छिपाने का प्रबंधन किया और अखिल को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उसने जगह के लिए एक कुंजी रखी है और उसे विस्फोटक को अपने घर में जल्द से जल्द ले जाने के लिए कहा।

कैरोलिन के मृत शरीर को देखने पर, अखिल को संदेह है कि उसकी मौत के पीछे कुछ बेईमानी से खेलने के बाद वह और साईं अधित्या ने कुछ चोटों और छड़ी के निशान को देखा। वे इसकी सूचना अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, डीएसपी जोसेफ फर्नांडो को देते हैं, जो दोनों से इसके पीछे एक समानांतर जांच करने के लिए कहते हैं।


 जब मीडिया विस्फोटों के बारे में पूछता है, तो वे इस विशेष संदेह को प्रकट करते हैं और उनके द्वारा रखे गए अन्य प्रश्नों के लिए अनुत्तरित जगह छोड़ देते हैं।

इस बीच रिश्वत ने सलीम को सूचित किया, "भाई। हमारा मिशन सफल है। मैंने उस वैज्ञानिक को मार डाला है और साथ ही साथ बम विस्फोटों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। इसलिए, भारत सरकार को इस बात का डर होगा कि क्या उन्हें इस विस्फोटक को खोजने के लिए कोई जोखिम उठाना होगा"


 सलीम ने कहा, "अच्छा किया गया, ऋष्वन्थ। लेकिन, सावधान रहें और सरकार की हर गतिविधियों को देखें।

"भई। मेरे पास भी एक बुरी खबर है। मुझे नहीं पता कि आप कैसे लेंगे!" ऋष्वन्थ ने कहा।

 "यह आपकी खबर पर निर्भर करता है, मेरे प्रिय। बताओ वह क्या है!" सलीम ने कहा।

 "हालांकि, हम कैरोलीन को मारने में कामयाब रहे, उसके प्रेमी को संदेह है कि उसकी हत्या कर दी गई है। वह मीडिया और पुलिस विभाग को यह बताता है" रिश्वत ने कहा।


 "जल्द से जल्द उसे ढूंढो और उसे मार डालो। समस्या हल हो गई" सलीम ने कहा।

 "भई। यह एक आसान काम नहीं है। क्योंकि, कैरोलीन का उल्लेख प्रेमी कोयम्बटूर जिले का एएसपी है। वास्तव में, वह और उसके करीबी दोस्त साईं अधिया पहले ही जिले से हमारे गिरोह का पीछा करने की कोशिश कर चुके हैं। अगर उसे पता चला। मैं इसके पीछे का मास्टरमाइंड हूं, यह जोड़ी मुझे बेरहमी से मार डालेगी।


 सलीम ने कहा, "ऋष्वन्थ। मैं तब तक नहीं रहूंगा, जब तक वे तुम्हें मार नहीं देते। मैं अगले ही पल भारत आ जाऊंगा, जब वे तुम्हें मारेंगे और देश को कब्रिस्तान में बदल देंगे।"

 रिशवंत ने अपना सिर हिलाया और उन्होंने कुछ दिनों के लिए छिपाने का फैसला किया, जब तक कि साईं अधिया और अखिल ने जांच पूरी नहीं कर ली। इस बीच, निशा अखिल की अच्छी और देखभाल करने वाली प्रकृति से आकर्षित होती है और उसके लिए भावनाओं को विकसित करती है। दरअसल, वह अपने पिता से भी यह बात कहती है, जो उसे कुछ दिनों तक इंतजार करने के लिए कहता है, क्योंकि वह कैरोलीन की मौत से अब भी परेशान है।


 यहाँ तक कि साईं अधित्या भी निशा को वही बताती है, जब वह इस बारे में सुनती है, जबकि इशिका बताती है, "निशा। वह इतने दिनों तक कैरोलिन की मौत के बारे में नहीं सोचेगी। किसी तरह, उसे हमारी शर्तों पर आना होगा। चलो कुछ दिनों तक प्रतीक्षा करें।"

निशा इशिका की बात मान लेती है। दो महीनों के लिए, अखिल और साईं अधीता अपनी जांच में व्यस्त हैं और वे उन स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज के वीडियो एकत्र करना शुरू करते हैं, जहां बम विस्फोटों को अंजाम दिया गया था।


 सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए, युगल ऋष्वन्थ के गुर्गे को देखता है जिसके बाद, वे उससे मिलते हैं और एक लंबे पीछा के बाद, गुलदार पकड़ा जाता है। थर्ड डिग्री के माध्यम से उनसे पूछताछ करते हुए, वे यह जानकर चौंक गए कि, ऋष्वन्थ का जिहादियों से संबंध है और वे यह जानकर और भी हैरान हो गए कि बम विस्फोटों के पीछे ऋष्वन्थ ही मास्टरमाइंड है।

उनके अब तक के अनुमान के अनुसार, ऋष्वन्थ केवल एक गैंगस्टर है और इसलिए, उसे खत्म करने की कोशिश की। लेकिन, एक गैंगस्टर होने के अलावा, वह एक आतंकवादी भी है और इसी प्रक्रिया में, अखिल ने यह भी जान लिया कि, कैरोलिन को ऋषवन्थ ने मार डाला है।

यह सुनने से नाराज, वह गुर्गे को जोसेफ फर्नांडो और वीडियो कॉन्फ्रेंस में ले जाता है, जिसके बाद वह केंद्र और राज्य सरकार को सौंप देता है।


 रिश्वत और उसके गिरोह को किसी भी समय और राज्य सरकार को मारने के लिए कहा जाता है। कोयम्बटूर जिले में कुल लॉकडाउन के साथ 144 अधिनियम पारित करता है और तब तक, सभी लोगों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा जाता है।


जैसा कि योजना बनाई गई थी, रिश्वत के गैंगस्टर कार्यालय, घर और टेंट भारतीय सेना द्वारा जब्त कर लिए गए थे और वे ऋषवंत के गुर्गे को भी मार देते हैं। पांच हफ्तों की पीछा करने की अवधि के बाद, वह अखिल द्वारा पकड़ा जाता है, जो कैरोलीन की मौत को याद करने के बाद, अपने दाहिने और बाएं सीने, पेट और दाहिने हाथ में रिश्वत को गोली मारता है।


 ऋष्वन्थ एक पेड़ की तरह नीचे गिर जाता है (जो कटते ही गिर जाता है)। लेकिन, मरने से पहले रिश्वत बताती है, "अखिल। बहुत खुश मत हो। यह अंत नहीं है। मेरी मौत के बाद, तुम अपने जीवन में कई दुखद घटनाओं का सामना करोगे। इसके लिए तैयार रहो।"

 "चलो देखते हैं कि रिश्वत" अखिल ने कहा और वह मर जाता है।

 कैरोलिन की इच्छा के अनुसार, अखिल परमाणु विस्फोट करने का प्रबंधन करता है और इसे भारत सरकार को सौंपता है, जो बताता है कि यह भारत के लिए एक बड़ा बदलाव है और इसे कैरोलीन 2021 (उसकी याद की एक टिप्पणी के रूप में) का कानूनी नाम दिया गया है।


 इस बीच, सलीम को रिश्वत की मौत के बारे में सूचित किया जाता है जिसके बाद वह समुद्री परिवहन के माध्यम से कोयम्बटूर आने की योजना बनाता है। 3 सप्ताह की यात्रा के बाद, सलीम अपने गुर्गे के साथ तिरुवनंतपुरम से कोयंबटूर आता है और एक मुस्लिम के घर में शरण लेता है।

 सलीम ने कहा, "रिश्वत मेरे छोटे भाई, दा की तरह है। उसने मेरे लिए बहुत कुछ किया है। मैं उसे बचाने में असमर्थ हूं। मुझे खुद पर शर्म आती है।"

"भई। आपको शर्म क्यों आनी चाहिए? जो ऋष्वन्थ की मृत्यु का कारण रहा है, उसे मारने के लिए चाहिए। हमें उन सभी को मार देना चाहिए, भई।" एक गुर्गे ने कहा, जिसके लिए वह सहमत है।

लीम को पता चलता है कि, अखिल और साईं अधिया ही थे जिन्होंने कैरोलिन की मौत का बदला लेने के लिए ऋष्वन्थ की हत्या की और बम विस्फोटों के लिए भी। वह यह सुनकर और गुस्से में है कि कैसे ऋष्वन्थ मारा गया और अखिल के पूरे परिवार को नष्ट करने की कसम खाई और उसने उसे फोन किया।


"हाँ। एसीपी अखिल यहाँ। यह कौन है?" अखिल से पूछा।

"एसीपी अखिल। मैं मुहम्मद सलीम हूँ। ऋष्वन्थ के भाई। क्या आप उसे याद करते हैं? आपने उसे बेरहमी से मारकर बहुत बड़ी गलती की है। आप तैयार रहें। क्योंकि आप बहुत सारी दुखद घटनाओं का सामना करेंगे।"

चिंतित महसूस करते हुए, अखिल साईं आदित्य से अपने घर के लिए तुरंत जाने और इशिका की देखभाल करने के लिए कहता है, जबकि वह अपने परिवार के सदस्यों को बचाने के लिए अपने घर भी जाता है। हालांकि, उसी रात में ही सलीम और उसका गुर्गा अखिल के पास आता है और हमला करता है।


 लेकिन इससे पहले कि वे आ पाते, अखिल रिश्वत की हत्या के समान, काव्या को साईं अधित्या के घर और अब, सलीम ने लक्ष्मी और प्रवीण कृष्ण को अपनी दाहिनी बांह और पेट में छुरा भोंकने में कामयाब रहा।

अखिल उसे मारने के लिए कहता है, लेकिन वह उन्हें बेरहमी से मारता है और बाद में, वे घर जला देते हैं। लेकिन, इससे पहले, अखिल को साईं अधिया के घर की सड़कों पर छोड़ दिया गया है। इसके बाद, निशा उसे अपने घर ले जाती है और वे उसका इलाज करते हैं।

दो दिनों के बाद, अखिल उठता है और अपने परिवार के लिए पूछता है, जिसे साईं अधित्या उन्हें मृत बताती है। अखिल उनकी मृत्यु का कारण बनने के लिए जोर से रोता है, जबकि साईं अधित्या और उनके परिवार ने उन्हें सांत्वना देने में कामयाबी हासिल की।


 ठीक होने के बाद, निशा ने अखिल से अपने प्यार का प्रस्ताव रखा, जिसके लिए शुरू में ही उसे छोड़ दिया गया। वह साईं अधित्या के साथ IPS ड्यूटी में भी शामिल हो गए। इस बीच, सलीम अखिल को फोन करता है और उसे बताता है कि, "वह कोयंबटूर के विभिन्न स्थानों में बम विस्फोटों को फिर से अंजाम देने की योजना बना रहा है और उसे बचाने के लिए कहता है, अगर वह कर सकता है।"


 वे इसकी सूचना पुलिस विभाग और राज्य सरकार को देते हैं, जिसके बाद उन्हें सलीम को पकड़ने के लिए एक समय सीमा दी जाती है और उसके बाद, वे एक टीम बनाते हैं और सलीम का पता लगाने का फैसला करते हैं, क्योंकि वह केवल कोयंबटूर में होना चाहिए और उसके लिए छिपाना आसान नहीं है। तमिलनाडु के अन्य स्थानों पर।


 एक लंबे पीछा के बाद, वे सलीम के स्थान का पता लगाते हैं। लेकिन, बंदूक से उसे मारने के बजाय, टीम और अखिल ने अपने घर में परमाणु विस्फोटक फेंका, जो पूरी जगह को नष्ट कर देता है और इस प्रक्रिया में सलीम को भी मार देता है।

 जगह से निकलते समय, साईं अधित्या ने अखिल से पूछा, "अरे। क्या देशभक्ति का यह मिशन अंत या शुरुआत है?"

"यह सिर्फ शुरुआत है ..." अखिल ने मुस्कुराते हुए कहा और वे अपने अगले मिशन के लिए तैयार होने के लिए एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए, जगह से निकल गए ...


 वैकल्पिक अंत और संपर्क:


 सलीम को उनकी पुलिस टीमों के साथ मारने के बाद, डीजीपी अनुविष्णु आईपीएस, अखिल और साईं अधिया को बुलाते हैं और दोनों को कार्यालय में मिलने के लिए कहते हैं। बाहर निकलते समय, साईं अधित्या ने अखिल से पूछा, "अरे। क्या यह देशभक्ति का मिशन शुरुआत है या अंत?"

 "यह सिर्फ शुरुआत है" डीजीपी से मिलने के लिए अखिल ने मुस्कुराते हुए कहा और दोनों हाथ पकड़कर चलते हैं।


 इसके बाद, यह युगल डीजीपी से मिलता है, जो दोनों को बताता है कि वे एक अन्य मामले से निपटने के लिए बैंगलोर स्थानांतरित हो जाते हैं जिसके बाद यह जोड़ी DGP को सलाम करती है और अपने परिवार के साथ बैंगलोर के लिए जाने के लिए आगे बढ़ती है।


 जारी रखने के लिए ... देशभक्ति में: निष्कर्ष ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action