Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Karil Anand

Inspirational

4  

Karil Anand

Inspirational

वफा का दोहरा मापदंड-क्यों

वफा का दोहरा मापदंड-क्यों

1 min
318


स्त्री से वफा की रहती है आस

मर्द से वफा की उम्मीद रखना है उपहास ।

औरत को खोखली बेड़ियों में जकड़ दिया जाता है

मर्द वफा की खिल्ली उड़़ाता फिरता है ।

हर स्त्री से सीता होने की रखी जाती है आस

मर्द में राम का होना है एक विरोधाभास ।

युग परिवर्तन हो गए

समाज की रूढिवादी सोच नहीं बदली

शायद एक कभी ना खत्म होने वाला इंतजार है

या कभी ना सुलझने वाली पहेली ।

आवश्यकता है स्त्री मन कड़ा कर

अपनी राह खुद बनाए

और तोड़ दे खोखली रीतियों की

बेडियों को ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational