Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sidhartha Mishra

Inspirational Others Children

4.5  

Sidhartha Mishra

Inspirational Others Children

विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस

विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस

1 min
256


7 june को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस,

के रूप में मनाया जाता है।

आज कल खाद्य के हर सामग्री मैं मिलावट हो रही है।

पानी से ले करके हवा मैं प्रदूषण रूपी मिलावट है।


फसल उगाने के समय जो उर्वरक सामग्री डाला जाता है,

उससे नुकसान ज्यादा है।

कीड़ों के साथ ये स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है।


हमें ऊर्जा आहार से मिलती है।

अगर हम सही आहार नहीं खाएंगे,

तो हम बीमार पड़ जायेंगे।


इसलिए हमें सही और पोष्टिक आहार की,

नितांत आवश्यकता है।

आज विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस 2021 का theme है,

स्वस्थ कल के लिए आज का सुरक्षित भोजन।


हमें कम से कम उर्वरक सामग्री का इस्तेमाल करना चाहिए,

और मिलावट से दूर रहना चाहिए।

ना मिलावट करें और ना ही किसी को करने दें।


अगर आप किसी को खाद्य मैं मिलावट करते पाते हैं,

तो हर जिला में खाद्य सुरक्षा अधिकारी होते है,

आप उनसे संपर्क करें और अपनी और

अपने देश वासियों की मदद करें।

याद रखें, सुरक्षित भोजन सुरक्षित जीवन।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational