Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sarita Kumar

Inspirational

4  

Sarita Kumar

Inspirational

विशेष

विशेष

1 min
244


तुम विशेष हो ,

क्योंकि शेष होने से 

बचाया है मुझे ।

मेरे होने का भान कराया है 

मेरे अस्तित्व को स्वीकारा है 

और इस पुरूष प्रधान समाज में 

मुझे , मेरी भी अपनी एक पहचान बनाने का अवसर दिया है ।

मैं अधिक गौरवान्वित होती हूं 

तुम्हारी पहचान से पहचानी जाने पर ।

मगर फिर भी ..........

कभी कभी यूं ही 

अच्छा लगता यह सोचकर 

कि मेरी भी एक पहचान है 

पिता की पुत्री , पति की पत्नी

और अपनी संतान की मां होने के अलावा

भी मैं एक हस्ती हूं शिक्षिका , लेखिका ,

रचनाकार , साहित्यकार और कवियत्री हूं ।

यह सब तभी मुमकिन हुआ है जब तुमने मुझे

खुला आसमान दिया है स्वच्छंद उड़ान भरने को ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational