Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SONU MEENA

Inspirational

4.5  

SONU MEENA

Inspirational

वही योद्धा भारत माता का रक्षक

वही योद्धा भारत माता का रक्षक

2 mins
315


वही योद्धा भारत माता का रक्षक बन पाता है

मुंह अंधियारे उठता है वह

जीत का बिगुल बजाने को ,

खून पसीना एक कर रहा

झंडे को फहराने को ,

भारत मां का रक्षक बनने में

जी जान लगाता है

वही योद्धा भारत माता का

रक्षक बन पाता ।।

मुफलिसी की रहे यातना

या पैरों में छाले हों ,

गर्म हवाएं सर्द हवाएं

या फिर बादल काले हो ,

" मेहनत के पानी " में जो भी

दिन-रात नहाता है 

वही योद्धा भारत माता का

रक्षक बन पाता है ।।

त्याग समर्पण करने की भी

जिसमें कला अनूठी हो ,

संयम रखने वाली जिसमें

कोई कला न छूटी हो ,

जो शूलों की राहों पर

खुद को दिन-रात चलाता है

वही योद्धा भारत माता का

रक्षक बन पाता है ।।

जुबां पे जिसकी साँझ सवेरे

भारत मां के नारे हों ,

भारत के सम्मान से ज्यादा

अपने प्राण न प्यारे हों ,

ओज गुणों की छटा को जिसका

रोम रोम छलकाता है

वही योद्धा भारत माता का

रक्षक बन पाता है ।।

जिसकी आंखों में भी दुश्मन की

खातिर अंगारे हो ,

जिसके खून के हर कतरे में

इंकलाब के नारे हों ,

जो पथरीली राहों पर भी

बज्जर काय दिखाता है

वही योद्धा भारत माता का

रक्षक बन पाता है ।।




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational