Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SONU MEENA

Inspirational

4.5  

SONU MEENA

Inspirational

भारत की रणचंडी

भारत की रणचंडी

1 min
325


वो हुंकार रही फफकार रही

वो शरहद पर ललकार रही ,

वो रण चंडी है भारत की

हर क्षेत्र में शरहद पार रही ।

इतिहास वो रचने वाली है

वो दुर्गा है माँ काली है ,

भारत में जन्मी हर बेटी

इतिहास बदलने वाली है ।

वो खेतों में खलिहानों में

वो उतर गई मैदानों में

डँटकर हर क्षेत्र सँवार रही ,

वो रणचंडी है भारत की

हर क्षेत्र में शरहद पार रही ।

खेलों में नेतृत्व करती है

न हार जीत से डरती है ,

निश्चय है उसका एक लक्ष्य

वह विजय प्राप्ति करती है।

नारी शक्ति है शांत अभी

जो जाग गयी तो काली है ,

दुष्टि नर मुंडों को काटे

वो खप्पर भरने वाली है।

इक्कीस सदी भारत की नारी

भारत का अभिमान है ,

सर्वश्रेष्ठ है नारी जिससे

दुनिया की पहचान है ।।




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational