Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Khemi Garg

Abstract

4  

Khemi Garg

Abstract

ऊॅंची-ऊॅंची इमारतें

ऊॅंची-ऊॅंची इमारतें

1 min
288


बड़ी-बड़ी ऊॅंची-ऊॅंची...

इन इमारतों की दुनिया है बड़ी,

कांक्रीट के जंगल जैसी ये बड़ी इमारतेंं,

फैल रही हैं हर शहर-नगर में।


सर उठा कर ऊपर से नीचे देखो या,

नीचे से ऊपर... लगते सब जैसे खिलौने....

नाम पता, ज्ञात न होता पड़ोसी का,

भावनाएं भी जुड़ नहीं पातीं किसी से,


सब अपने में ही रहते मगन...

न किसी के सुख में साथ,

न किसी के दुःख में मिलते।

इन बड़ी इमारतों में रहने वालों की

बातें भी होती हैं बड़ी बड़ी..


रुपया पैसा गहना कपड़ा,

होता बहुत है इनके पास,

पर दिल न होता धनी...

ऊॅंची-ऊॅंची इमारतों में रहने वालेे,

हो जाते हैं इमारतों जैसे.. सख्त!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract