Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Rai

Inspirational

4  

Manju Rai

Inspirational

तू क्यों रोता है ?

तू क्यों रोता है ?

1 min
231


तू क्यों रोता है ?

क्या लेकर आया था ,

क्या लेकर जायेगा I

मुठ्ठी बाँधे आया था ,

हाथ पसारे जायेगा I

क्या तेरा था जो खो गया ,

कल जो तेरा था ,

आज किसी और का हो गया I

ज़िन्दगी की कश्ती में सवार होजा ,

दरियाये तुफान से टकरा I

देख कर ले तू अपनी आजमाइश ,

फिर मिले न मिले मौका दोबारा I

तू गर गिरा है तो उठ फिर से ,

हिम्मत की डोर थाम फिर से I

गिरना ,उठना और संभलना ,

जीतने की राह पर चल फिर से I

जो रोता है वो खोता है ,

जो अनवरत चले वो जीतता है I

एक ही जीवन और मिट्टी की काया ,

हर कोई अपने अहम में भरमाया I

कर्म ही तेरा मीत है ,

वही तेरी जीत है I

झूठे अहम का छोड़ लबादा ,

अपनी हस्ती बना कुछ ऐसी I

सूरज चाँद की हस्ती ,

तेरे आगे लगे सस्ती I

छोड़ जा अपने निशां ,

सदियों तक न आये तुझ सा I

पत्थर पर नाम की तेरे खींचे लकीर ,

काम कुछ तू कर जा ऐसा I


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational