Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4.5  

V. Aaradhyaa

Inspirational

सुमिरन करिये नन्द के लाल।

सुमिरन करिये नन्द के लाल।

1 min
430


कैसी कैसी शरारत करे कन्हैया ,

चकित होकर निरखे यशोदा मैया !


बचपन में अपने बाल क्रीड़ा से ,

गोविन्द गोपाल ने बहुत सताया !


गिरधर को अतिशय प्रेम हैं करते ,

ग्वाल- बाल और नंदग्राम के लोग !

 माखन मिश्री और दुग्ध , मिष्ठान ,

 माधव मोहन रुचि से लगायें भोग !


कान्हा को देख रहे थे सब व्याकुल ,

नभचर थलचर भए त्रस्त आकुल !


छत्र बनाया गिरिधर ने जैसे हो भाल ,

एक उँगली पर उठाया गोवर्धन तत्काल !


जब- जब विपदा पड़ी सनातन धर्म पर ,

सदा बने रक्षक और की सबकी सुरक्षा !


सब मिल जुलकर गोवर्धन पूजा कीजिए ,

अपने नटवर कृष्णा करेंगे सबकी सुरक्षा !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational