Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Krishna Bansal

Inspirational

4  

Krishna Bansal

Inspirational

स्टेशन

स्टेशन

1 min
388



आठ दशक पूरा करने के उपरांत

नौवें दशक में प्रवेश का 

पहला दिवस 

मन में प्रश्न उपजा 

अब कितने वर्ष और?


उत्तर मिला 

तुम वर्षों की सोच रही हो,

यहां अगले पल का पता नहीं।

कब कहां और कैसे आएगा 

वह महाक्षण,

यह तो कहा नहीं जा सकता 

इतना तय है 

आएगा ज़रूर।


क्यों सोचना उसके बारे में?


जिस दिन घटित होना है 

होना ही है।


तुम्हें कुछ विशेष नहीं,

केवल इतना करना है 

जब स्टेशन आए 

बिना किसी प्रतिरोध के

शांत मन से उतर जाना है।

अपने कर्मों की 

पूंजी लेकर।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational